गढ़वा में वज्रपात से तीन मरे, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची : गढ़वा में वज्रपात से तीन किसानों की मौत की खबर है. चार अन्य घायल भी हुए हैं. घायलों को गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि गढ़वा जिला के भंडरिया और आसपास में दो अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से तीन किसानों की मौत हो गयी. इस बीच, मौसम विभाग ने झारखंड के सभी जिलों में लगभग सभी स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना व्यक्त की है. खासकर रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में सात जुलाई तक बारिश होगी.

सोमवार (8 जुलाई) को प्रदेश के उत्तरी जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. आठ और नौ जुलाई को भी उत्तरी जिलों में ही एक-दो जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान रांची में बादल छाये रहेंगे और एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ज्ञात हो कि पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड में मॉनसून सामान्य रहा. राज्य के लगभग सभी स्थानों पर भारी बारिश हुई. रांची में 20 मिमी वर्षा हुई. सबसे ज्यादा 89.2 मिमी बारिश चक्रधरपुर में दर्ज की गयी. इस दौरान राज्य में अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस डाल्टेनगंज में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री रांंची में रहा.

पिछले 24 घंटे के दौरान चक्रधरपुर में 9 सेंटीमीटर, जमशेदपुर और घाटशिला में 6-6 सेमी, जमशेदपुर में 5, टुंडी में 3, हिंदगीर, रांची के अड़की, मोहारो, पुटकी, बोकारो (चास) में 2-2 सेमी, नीमडीह, खरसेमा, रामगढ़, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, तोरपा, तिलैया, बरही और जारीडीह में 1-1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें