31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी सरकार के कारण लोकतंत्र खतरे में : सुखदेव

इटकी : लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से यूपीए महागठबंधन के उम्मीदवार सुखदेव भगत ने शुक्रवार को इटकी क्षेत्र का भ्रमण कर अपने पक्ष में समर्थन की अपील की. बाजार परिसर में प्रखंड कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित सभा में भगत ने कहा कि मोदी सरकार के कारण लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने कांग्रेस की नीति-सिद्धांतों व पार्टी […]

इटकी : लोहरदगा संसदीय क्षेत्र से यूपीए महागठबंधन के उम्मीदवार सुखदेव भगत ने शुक्रवार को इटकी क्षेत्र का भ्रमण कर अपने पक्ष में समर्थन की अपील की. बाजार परिसर में प्रखंड कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित सभा में भगत ने कहा कि मोदी सरकार के कारण लोकतंत्र खतरे में है.

उन्होंने कांग्रेस की नीति-सिद्धांतों व पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र की चर्चा करते हुए लोगों से समर्थन मांगा. सभा को नेसार अहमद, मसूद आलम, सुनील उरांव, हाजी मुश्ताक अहमद सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया. इससे पूर्व सुखदेव भगत ने त्रिबिंधा चौक, मल्टी व मोरो में पदयात्रा कर समर्थन की अपील की.
चान्हो. सुखदेव भगत ने बीजूपाड़ा, चोरेया, सिलागाईं, बेयासी, पंडरी आदि गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस क्रम में बीजूपाड़ा चौक में स्वतंत्रता सेनानी सोमा टानाभगत व सिलागाईं में शहीद वीर बुधू भगत की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.
चोरेया में सभा कर भाजपा की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए महागठबंधन का समर्थन करने की बात कही. सभा में कई लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता भी ली. मौके पर नेसार अहमद, मो मोजिबुल्लाह, शिव उरांव, जिप सदस्य सुनील उरांव, जियाउर्रहमान, जुल्फान अंसारी, महादेव उरांव, रेखा सांगा, दुर्गा प्रसाद गुप्ता मौजूद थे.
रेल लाइन के किनारे से मलबा ढुलाई में तेजी
रेड मड हादसे के बाद प्रबंधन द्वारा प्रभावित गांवों में नियमित राहत कार्य चलाया जा रहा है. इसके तहत गांवों में स्वास्थ्य शिविर के अलावे पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है.
बताया गया कि लगाम गांव के चोड़ी थान स्थित डोभा को तालाब का रूप दिया जायेगा. इस पर शनिवार से काम शुरू हो जायेगा. डोभा को चौड़ा व गहरा किया जायेगा.
ताकि लगाम व आसपास के गांवों के लोग स्नान व कपडे धोने व काम कर सकें. ज्ञात हो कि रेड मड हादसे में सेरेंग गढ़ा व बांधुवा तालाब गायब हो गये हैं. इसके बाद ग्रामीणों को राहत देने के लिए डोभा को तालाब का रूप दिया जायेगा.
मुरी : हिंडाल्को रेड मड हादसे में फैले मलबे की ढुलाई सामान्य गति से चल रही है. 10 पोकलेन व 30 हाइवा के सहारे रेड मड पौंड के पूर्वी दक्षिणी व पश्चिमी छोर के रेलवे लाइन के किनारे से मलबा हटाने का काम तेजी से हो रहा है. इस जगह के खाली होते ही यहीं से रैक पर मलबा लोड किया जायेगा.
रेड मड हादसे के बाद प्रबंधन द्वारा प्रभावित गांवों में नियमित राहत कार्य चलाया जा रहा है. इसके तहत गांवों में स्वास्थ्य शिविर के अलावे पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है. बताया गया कि लगाम गांव के चोड़ी थान स्थित डोभा को तालाब का रूप दिया जायेगा. इस पर शनिवार से काम शुरू हो जायेगा. डोभा को चौड़ा व गहरा किया जायेगा.
ताकि लगाम व आसपास के गांवों के लोग स्नान व कपडे धोने व काम कर सकें. ज्ञात हो कि रेड मड हादसे में सेरेंग गढ़ा व बांधुवा तालाब गायब हो गये हैं. इसके बाद ग्रामीणों को राहत देने के लिए डोभा को तालाब का रूप दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें