31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी का रोड शो रांची में : काली कार पर सफेद कपड़े में सवार पीएम ने हाथ हिलाकर लोगों का किया अभिवादन

रांची : झारखंड में पहली बार रोड शो कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था सख्त थी. मंगलवार को काले रंग की खुली छत वाली हाइटेक कार पर सफेद कपड़े में सवार पीएम मोदी हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से पीएम का कारकेड शाम 6:40 बजे निकला. […]

रांची : झारखंड में पहली बार रोड शो कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था सख्त थी. मंगलवार को काले रंग की खुली छत वाली हाइटेक कार पर सफेद कपड़े में सवार पीएम मोदी हाथ हिला कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे.
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से पीएम का कारकेड शाम 6:40 बजे निकला. हिनू चौक से शाम 07:07 बजे गुजरते हुए 07:26 बजे बिरसा चौक पहुंचा. 46 मिनट के रोड शो में पीएम के दीदार से ही लोगों में उत्साह का संचार हो गया. सड़क किनारे खड़े लोग अभिवादन से उत्साहित होकर पीएम पर पुष्प वर्षा कर रहे थे.
रोड शो के दौरान पीएम की गाड़ी पर एसपीजी के छह जवान तैनात थे. एक दर्जन से ज्यादा जवान वाहन को घेरे हुए थे. पीएम की गाड़ी के साथ एक वीडियोग्राफर भी चल रहा था, जो रोड शो को कवर कर रहा था. पीएम के कारकेड के करीब तीन-चार मिनट पहले निकली सफेद रंग की इनोवा कार पर मुख्यमंत्री रघुवर दास और झारखंड के लोकसभा चुनाव प्रभारी सह बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सवार थे. इनके अलावा कोई अन्य नेता या झारखंड सरकार के मंत्री काफिले में शामिल नहीं दिखे. नरेंद्र मोदी के काफिले में जैमर, एंबुलेंस, वर्निंग कार आदि दर्जनों वाहन शामिल थे.
आइजी और एसएसपी ने किया मुआयना
पीएम का काफिला हिनू चौक पर पहुंचने से आधे घंटे पहले सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना करने आइजी नवीन कुमार सिंह और एसएसपी अनीश गुप्ता निकले. दोनों अधिकारियों ने रांची एयरपोर्ट से हिनू चौक तक बारीकी से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. दोनों अधिकारी सुरक्षा में तैनात अफसरों और जवानों को निर्देश देते दिखे. पीएम की सुरक्षा को लेकर रांची एयरपोर्ट से राजभवन तक चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती की गयी थी. हर ऊंचे भवनों पर पुलिस के शार्प शूटर मुस्तैद दिखे.
टर्निंग प्वाइंट पर लोगों को रखा गया था दूर
रांची एयरपोर्ट से बिरसा चौक तक सड़क के बीचोंबीच लोहे के ग्रिल से बैरिकेडिंग की गयी थी. पीएम का दीदार करने के लिए लोग बैरिकेडिंग से सट कर खड़े थे.
जहां-जहां सड़क पर थोड़ी टर्निंग थी, वहां पर बैरिकेडिंग से लोगों को थोड़ी दूरी पर रखा गया था. यह सुरक्षा के मद्देनजर किया गया था. जिस रास्ते से पीएम गुजर रहे थे, उस सड़क पर एक-दो जगहों को छोड़कर बाकी स्थानों पर लोगों को नहीं रहने दिया गया था. सड़क के ठीक दूसरी ओर लोगों का हुजूम था. बैनर-पोस्टर लिये समर्थक मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे.
रांची : हिनू चौक पर पीएम के काफिले के आगे पैदल चल रहे थे मुख्यमंत्री रघुवर दास
रांची : हिनू चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो देखने के लिए शाम चार बजे से ही लोग जमा होने लगे थे. हिनू चौक से एयरपोर्ट जानेवाले रास्ते के बायीं ओर लोग खड़े हो गये थे.
धीरे-धीरे कार्यकर्ता हिनू चौक से पैदल झंडा और पोस्टर लेकर भारत माता की जय और मोदी-मोदी का नारा लगाते हुए एयरपोर्ट की ओर जा रहे थे. भाजपा के महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं के साथ आजसू कार्यकर्ता भी झंडा-बैनर लेकर मोदी जिंदाबाद का नारा लगाते हुए जा रहे थे. करीब 5.25 बजे रांची से भाजपा प्रत्याशी भी गाड़ी में लोगों का अभिवादन करते हुए एयरपोर्ट गये. सवा छह बजे के करीब मुख्यमंत्री रघुवर दास का काफिला दायीं ओर से सीधे एयरपोर्ट चला गया. इस बीच विधायक जीतू चरण राम, मंत्री अमर बाउरी, नीलकंठ सिंह मुंडा भी एयरपोर्ट गये.
हिनू चौक पर पौने सात बजे से पीएम के आने की सूचना मिलते ही सभी लोग दोनों सड़क के बीच की बैरिकेडिंग पर पहुंच गये. प्रधानमंत्री मोदी 7.07 बजे के करीब हिनू चौक पहुंचे. उनके आगे-आगे मुख्यमंत्री रघुवर दास पैदल ही चल रहे थे. लोगों का अभिवादन स्वीकार करते प्रधानमंत्री रूफ टॉप खुले वाहन से गुजर गये. इस बीच मोदी पर फूलों की बारिश की जा रही थी.
झलक पाने को बेताब थे लोग
मोदी की एक झलक पाने के लिए लोग बेताब दिखे. सड़क किनारे खड़ी महिलाओं का कहना था कि मोदी की एक झलक देखना चाहते हैं. काफिला गुजर जाने के बाद महिलाएं कह रही थीं काफी गोरा हैं प्रधानमंत्री जी. मोदी का फोटो खींचने में महिलाएं भी पीछे नहीं थीं. हिनू चौक पर मंदिर के करीब पेड़ों पर भी लोग चढ़ गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें