36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के साथ सीधा संवाद करेगा चेंबर

रांची : झारखंड चेंबर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगा. इसके पूर्व व्यापारियों, उद्यमियों व संस्थानों से सुझाव लिये जायेंगे. यह बातें झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक कुमार मारू ने शुक्रवार को चेंबर भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही. उन्होंने कहा कि यह संवाद सभी निर्वाचन क्षेत्रों में किया […]

रांची : झारखंड चेंबर राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम आयोजित करेगा. इसके पूर्व व्यापारियों, उद्यमियों व संस्थानों से सुझाव लिये जायेंगे. यह बातें झारखंड चेंबर के अध्यक्ष दीपक कुमार मारू ने शुक्रवार को चेंबर भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही.

उन्होंने कहा कि यह संवाद सभी निर्वाचन क्षेत्रों में किया जायेगा. उद्योग-व्यापार के साथ-साथ समाज के अन्य वर्गों को भी इसमें शामिल किया जायेगा. विगत कुछ वर्षों से जनतंत्र से जन गायब हो गया लगता है एवं तंत्र सर्वोपरि नजर आता है.
जिन प्रतिनिधियों को जनता अपने मुद्दों के हल के लिये चुन कर भेजती है, वह गायब हो जाते हैं और जनता को भूलकर किसी दूसरे राह पर चल देते हैं. इन्हीं मुद्दों पर चर्चा होगी. पूर्व में चुनावी घोषणा-पत्र बनने से पहले जनता और व्यावसायिक संघों के साथ बातचीत का दौर चलता था.
अब तो वह औपचारिकता भी खत्म हो गयी है. समाज के एक बड़े वर्ग से बात करने पर यह जानकारी सामने आयी है कि प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने चुनावी घोषणापत्र बनाने के क्रम में न तो झारखंड चेंबर और न ही ज्यादातर सक्रिय संस्थानों के मुद्दों को समझने का प्रयास किया है.
चुनाव ही समय, जब प्रत्याशी सुनते हैं
उद्योग उप समिति के चेयरमैन अजय भंडारी ने कहा कि चुनाव ही ऐसा समय है, जब प्रत्याशी सुनने की इच्छा रखते हैं. अभी तो पार्टियों के मुद्दे ही हमारे पास आते रहे हैं. इसी योजना के तहत सीधा संवाद का आयोजन किया जा रहा है.
सभी वर्ग के सुझावों को शामिल करने के बाद जो प्रत्याशी हैं, उनके साथ सीधा संवाद का आयोजन किया जायेगा. मौके पर सह सचिव प्रवीण जैन छाबड़ा, सदस्य पूनम आनंद, अमित शर्मा उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें