32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के पहले प्रधान महालेखाकार एसकेएफ कुजूर का गुड़गांव में निधन

रांची : झारखंड के प्रथम प्रधान महालेखाकार (पीएजी) एवं राज्य विद्युत नियामक आयोग के पूर्व अध्यक्ष एसकेएफ कुजूर (76) का निधन हो गया है. गुड़गांव में उन्होंने अपनी पुत्री सीरिन कुजूर के घर पर मंगलवार की रात अंतिम सांस ली. वह कई माह से बीमार थे. इसे भी पढ़ें : बालकोट की पहाड़ियों पर मारे […]

रांची : झारखंड के प्रथम प्रधान महालेखाकार (पीएजी) एवं राज्य विद्युत नियामक आयोग के पूर्व अध्यक्ष एसकेएफ कुजूर (76) का निधन हो गया है. गुड़गांव में उन्होंने अपनी पुत्री सीरिन कुजूर के घर पर मंगलवार की रात अंतिम सांस ली. वह कई माह से बीमार थे.

इसे भी पढ़ें : बालकोट की पहाड़ियों पर मारे गये थे 3000 जिहादी, करीब 200 साल पहले जिहाद का केंद्र बना था यह क्षेत्र

एसकेएफ कुजूर को बेहतर इलाज के लिए रांची से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल ले जाया गया था. मंगलवार की रात जिस वक्त कुजूर ने अंतिम सांस ली, उस समय उनकी पत्नी इंदिरा कुजूर भी साथ थीं. बुधवार को गुड़गांव में शव को दफनाकर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

बुधवार को झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के रांची स्थित कार्यालय में एक शोकसभा का आयोजन किया गया. इसमें लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. उनकी याद में एजी ऑफिस में भी श्रद्धांजलि सभा हुई और लोगों ने शोक प्रकट किया.

इसे भी पढ़ें : रामगढ़ : चायना कब्रिस्तान के पास युवक का शव बरामद

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि ऊर्जा और वित्तीय मामलों के स्तंभ रहे कुजूर को अफगानिस्तान सरकार और यूएसएआइडी ने ऊर्जा सुधार के तय कार्यक्रमों के लिए सलाहकार नियुक्त किया था. उनके मार्गदर्शन में अफगानिस्तान सरकार ने बिजली सुधार कार्यक्रमों को पूरा किया. राज्य सरकार ने छठे वेतन आयोग की अनुशंसा लागू करने के लिए इनकी ही अध्यक्षता में फिटमेंट कमेटी बनायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें