26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कोई गठबंधन नहीं : वृंदा करात

रांची : माकपा नेता वृंदा करात ने कहा है कि भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कोई अलायंस (गठबंधन) नहीं बनने जा रहा है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग क्षेत्रीय दल महत्वपूर्ण होंगे. प.बंगाल में लोकसभा चुनाव में पार्टी का नारा होगा, प.बंगाल को बचाना है, तो भाजपा-टीएमसी को हराना है. श्रीमती करात वामदलों या किसी […]

रांची : माकपा नेता वृंदा करात ने कहा है कि भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर कोई अलायंस (गठबंधन) नहीं बनने जा रहा है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग क्षेत्रीय दल महत्वपूर्ण होंगे. प.बंगाल में लोकसभा चुनाव में पार्टी का नारा होगा, प.बंगाल को बचाना है, तो भाजपा-टीएमसी को हराना है.
श्रीमती करात वामदलों या किसी संभावित गठबंधन में पीएम के उम्मीदवार तथा प.बंगाल में पार्टी की रणनीति संबंधी पूछे गये सवाल का जवाब दे रही थीं. पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि भाजपा को जब जनता नकार देगी, तो हम आपसी वार्ता व सहमति से पीएम उम्मीदवार भी खोज लेंगे. राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के खिलाफ खड़े रहने की खबर को श्रीमती करात ने सही बताते हुए कहा कि हम अलग पार्टी हैं तथा हमारा अलग अस्तित्व है. ऐसे में हम किसी दूसरी पार्टी का साथ नहीं दे सकते. उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ जब वामपंथ मजबूत होगा, तभी सही वैकल्पिक नीति के तहत उसका सामना किया जा सकता है.
राजस्थान के चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए वृंदा ने कहा कि वहां दो सीटों पर हम जीते हैं. दो पर दूसरे नंबर पर रहे तथा एक पर संतोषजनक प्रदर्शन किया है. विभिन्न राज्यों में हालिया विधानसभा चुनाव के नतीजे पर वृंदा ने कहा कि इस संबंध में हमारी पार्टी की सेंट्रल कमेटी की रिपोर्ट से साफ है कि मोदी सरकार के साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल के दौरान समाज का ऐसा कोई हिस्सा नहीं, जो परेशान न हो.
किसानों के सवाल व नोटबंदी सहित अन्य विषय इसके उदाहरण हैं. तीन राज्यों का परिणाम भी इसी परेशानी का नतीजा है. भाजपा के लोग कह रहे हैं कि यह नतीजे प्रादेशिक मुद्दों से जुड़े हैं. पर यह उनकी भूल है. भाजपा की हार का कारण केंद्र सरकार की गलत नीतियां हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें