25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निर्मल महतो का हत्यारा रिहा हुआ, तो होगा झारखंड बंद

साकची में बोले कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेंद्र महतो कदमा उलियान में सांकेतिक अनशन व पुतला दहन आज कुड़मी सांसद-विधायक फैसले का विरोध करें, नहीं तो उनका विरोध होगा जमशेदपुर : निर्मल महतो का हत्यारा ेधीरेंद्र सिंह को जेल से रिहा किया गया, तो झारखंड बंद का आह्वान होगा. राज्य सरकार उसकी रिहाई का निर्णय […]

साकची में बोले कुड़मी सेना के अध्यक्ष शैलेंद्र महतो
कदमा उलियान में सांकेतिक अनशन व पुतला दहन आज
कुड़मी सांसद-विधायक फैसले का विरोध करें, नहीं तो उनका विरोध होगा
जमशेदपुर : निर्मल महतो का हत्यारा ेधीरेंद्र सिंह को जेल से रिहा किया गया, तो झारखंड बंद का आह्वान होगा. राज्य सरकार उसकी रिहाई का निर्णय अविलंब वापस ले. पूरे झारखंड में शहीद निर्मल महतो की पूजा की जाती है.
उनके हत्यारे की रिहाई के फैसले से आदिवासी-मूलवासी समाज को ठेस पहुंची है. यह शहीदों के साथ अपमान है. उक्त बातें साकची स्थित सरकार बिल्डिंग में कुड़मी सेना के केंद्रीय अध्यक्ष शैलेंद्र महतो व जदयू नेता संजीव आचार्या ने कही.
उन्हाेंने कहा कि फैसले के विरोध में मंगलवार को उलियान में राज्य सरकार का पुतला फूंका जायेगा. इससे पूर्व कदमा उलियान में शहीद निर्मल महतो की समाधि स्थल पर सुबह 10 से शाम पांच बजे तक सांकेतिक अनशन भी किया जायेगा.
उन्होंने कहा कि कुड़मी समाज के सांसद व विधायक विद्युत वरण महतो, साधु महतो, चंद्रप्रकाश चौधरी, रामटहल चौधरी, सुदेश महतो आदि को सरकार के इस फैसले का विरोध करना चाहिए. यदि सांसद-विधायक विरोध नहीं दर्ज कराते हैं, तो उनका विरोध करना शुरू हो जायेगा, क्योंकि इससे समझा जायेगा कि वे जनता के लिए नहीं बल्कि केवल अपनी कुर्सी के लिए राजनीति करते हैं.
निर्मल महतो के हत्यारे को माफी बर्दाश्त नहीं
रांची : कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा के तत्वावधान में जिलाध्यक्ष राजकुमार महतो के नेतृत्व में अलबर्ट एक्का चौक पर राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष शीतल ओहदार ने कहा कि राज्य सरकार शहीद निर्मल महतो के हत्यारे को बचाने की साजिश कर रही है.
सरकार अविलंब इस फैसले को वापस ले, अन्यथा कुरमी समाज पूरे राज्य में उग्र आंदोलन करेगा. मोर्चा के केंद्रीय सचिव रामपोदो महतो ने कहा शहीद निर्मल महतो झारखंड आंदोलन के महानायक थे, उनके हत्यारे को अगर माफीनामा मिलता है, तो पूरे राज्य में उग्र आंदोलन होगा. पुतला दहन कार्यक्रम में मोर्चा के केंद्रीय उपाध्यक्ष राजेश महतो, ओमप्रकाश महतो, रूपलाल महतो, सागर महतो, सखीचंद महतो, संजय लाल महतो आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें