35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

रांची : मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों के लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के रांची केंद्र ने कहा है कि झारखंड के कम से कम पांच जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान कुछ […]

रांची : मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों के लोगों के लिए अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के रांची केंद्र ने कहा है कि झारखंड के कम से कम पांच जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. इस दौरान कुछ जगहों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश भी हो सकती है. इन जिलों में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि और वज्रपात भी हो सकते हैं. जिन जिलों के लिए अलर्ट किया गया है, उसमें राजधानी रांची, रामगढ़, बोकारो, गिरिडीह, धनबाद, हजारीबाग लोहरदगा, कोडरमा और खूंटी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : किसानों पर मौसम की मार, अब इन जिलों में होगी ओलावृष्टि, 12 तक बारिश से राहत नहीं

अपराह्न तीन बजे जारी मौसम चेतावनी में कहा गया है कि रांची, लोहरदगा, कोडरमा तथा खूंटी जिलों में गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. 31 मई औरएकजून को भी एक-दो स्थानों पर ऐसेही मौसमकाअनुमानजताया गया है.

इसे भी पढ़ें : IN PICS : बेईमान मौसम ने झारखंड के किसानों को किया बर्बाद, महंगी हो सकती हैं सब्जियां

रांची और इसके आसपास के लिए जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि 29 मई को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहेगा, जबकि 30 और 31 मई को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. एक जून का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है. न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें