26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : विधायक भोला यादव लालू की जांच रिपोर्ट में छेड़छाड़ का लगाया आरोप

रांची : लालू प्रसाद की जांच रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ किये जाने का आरोप बहादुरपुर के विधायक भोला यादव ने लगाया है. उन्होंने कहा है कि लालू के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कई जांच रिपोर्ट को छिपाया जा रहा है. क्योंकि लालू जब रिम्स से एम्स गये थे, तो उनके ब्लड […]

रांची : लालू प्रसाद की जांच रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ किये जाने का आरोप बहादुरपुर के विधायक भोला यादव ने लगाया है. उन्होंने कहा है कि लालू के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.
कई जांच रिपोर्ट को छिपाया जा रहा है. क्योंकि लालू जब रिम्स से एम्स गये थे, तो उनके ब्लड का टोटल काउंट (संक्रमण की जांच) 12,000 था. एम्स में एक माह रहने के बाद संक्रमण का लेबल कम होकर 11,100 आ गया था. लेकिन रिम्स में दो मई की जांच रिपोर्ट में टीसी का लेवेल 11,400 था. ठीक दो दिन बाद चार मई की जांच में टीसी 10,000 हो गया था. ऐसे में सवाल है कि आखिर दो दिन में टीसी कैसे 1400 कम हो गया. भोला ने कहा है कि मेडॉल की जांच रिपोर्ट संदेह के घेरे में है. इसलिए रिम्स प्रबंधन लालू यादव के ब्लड की जांच अपने लैब में करे या किसी अन्य एजेंसी से कराये. क्राॅस जांच होने पर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.
लालू प्रसाद उठ नहीं पा रहे हैं और रिम्स कह रहा है कि स्वस्थ हैं : विधायक भोला यादव ने कहा है कि लालू प्रसाद की स्थिति ठीक नहीं है. वह बीमार हैं, तभी रिम्स में इलाज करा रहे हैं. अगर वह स्वस्थ होते तो जेल में रहते. वहां तो खुला मैदान भी है. वहां वह टहलते. रिम्स में छोटे कमरे में क्यों रहते. वह उठने में भी असमर्थ हैं, लेकिन रिम्स निदेशक बुलेटिन जारी कर लालू के ठीक होने की सूचना मीडिया को देते हैं. उनका बयान राज्य सरकार के अनुसार है.
जांच रिपोर्ट में इन बिंदुओं पर उठाया सवाल
शिकायत मिली है, अपने लैब से करायेंगे जांच : इस संबंध में रिम्स निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि मीडिया से मुझे मेडॉल की जांच रिपोर्ट पर सवाल उठने की सूचना मिली है. लालू प्रसाद की जांच रिम्स के लैब से की जायेगी. मंगलवार को आवश्यक जांच के लिए सैंपल लिया जायेगा. जांच रिपोर्ट आने के बाद तुलनात्मक अध्ययन कर निर्णय लिया जायेगा.
पहले सैंपल लिया, अब कह रहे मिल ही नहीं रहा
भोला यादव ने कहा कि लालू प्रसाद के यूरीन का रंग चार मई को लाल बताया गया था. मैंने डॉक्टर से अनुरोध किया था कि जांच करायी जाये.
जांच के लिए सैंपल लिया गया, लेकिन मेडाॅल लैब कहता है कि सैंपल नहीं मिल रहा है. लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति क्रोनिक किडनी डिजीज (सीकेडी) थर्ड स्टेज में है. अगर उनका इलाज इसी तरह चलता रहा तो सीकेडी फोर्थ स्टेज में पहुंच जायेगा. उस स्थिति में डायलिसिस शुरू करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें