38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तपने लगा झारखंड, पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा, 5 दिन तक गर्मी से नहीं मिलेगी राहत

रांची : झारखंड में रहने वाले लोगों को सावधान हो जाने की जरूरत है. राज्य का तापमान लगातार बढ़ रहा है. राजधानी रांची में भी गर्मी सताने लगी है. तापमान 38डिग्री पहुंच गया है. एक-दो दिन में यह 40 डिग्री के आसपास पहुंच जायेगा. मौसम विभाग की मानें, तो अभी कई दिनों तक गर्मी से […]

रांची : झारखंड में रहने वाले लोगों को सावधान हो जाने की जरूरत है. राज्य का तापमान लगातार बढ़ रहा है. राजधानी रांची में भी गर्मी सताने लगी है. तापमान 38डिग्री पहुंच गया है. एक-दो दिन में यह 40 डिग्री के आसपास पहुंच जायेगा. मौसम विभाग की मानें, तो अभी कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड सहित 12 राज्‍यों में आंधी के साथ ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विज्ञानी संजीव कुमार ने बताया कि पश्चिम की ओर से चलने वाली हवाओं के कारण अभी लगातार तापमान में वृद्धि दर्ज की जायेगी. उन्होंने बताया कि प्रेशर डिफरेंस के कारण मंगलवार को तेज हवाएं चली थीं.इसकायहअर्थकतई नहीं है किगर्मीकम होगी. उन्होंने यह भी साफ किया कि एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में आये तूफान का झारखंड के मौसम पर कोई असर नहीं होगा.

ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम को बादल लगने से लोगों में उम्मीद थी कि उन्हें गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन देर शाम तेज हवाएं चलने लगीं और बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी. संजीव कुमार ने कहा कि एक-दो दिन के भीतर रांची का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जायेगा. इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. खसकर 18 से 22 अप्रैल के बीच. इस दौरान झारखंड के सभी जिलों के तापमान में वृद्धि होगी.

इसे भी पढ़ें : जानें, बिहार-झारखंड के मौसम का हाल

डालटनगंज मंगलवार को सबसे गर्म रहा. यहां पारा 43.5 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया. प्रचंड धूप की वजह से गर्मी का असर ज्यादा देखा जा रहा है. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में पेयजल का संकट बढ़ता जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें