34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : अक्षय तृतीया 18 को, सर्राफा बाजार में गहनों की बढ़ी चमक, इन ज्वेलरी दुकानों में छूट व ऑफर

रांची : अक्षय तृतीया 18 अप्रैल को है, लेकिन हीरे की चमक और सोने की दमक से चकाचौंध सर्राफा बाजार में तेजी आ गयी है. ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर के साथ-साथ गहनों के नये कलेक्शन लाये गये हैं. आकर्षक आभूषणों से सजे बाजार में व्यापारियों में प्रतिस्पर्द्धा तो है ही, ब्रांडेड कंपनियों […]

रांची : अक्षय तृतीया 18 अप्रैल को है, लेकिन हीरे की चमक और सोने की दमक से चकाचौंध सर्राफा बाजार में तेजी आ गयी है. ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ऑफर के साथ-साथ गहनों के नये कलेक्शन लाये गये हैं. आकर्षक आभूषणों से सजे बाजार में व्यापारियों में प्रतिस्पर्द्धा तो है ही, ब्रांडेड कंपनियों में जंग छिड़ी है. व्यापारियों ने अक्षय तृतीया को लेकर खास तैयारी की है.
फैंसी और कम वजन के जेवरों की मांग
इस समय सर्राफा बाजार में फैंसी के साथ-साथ लाइटवेट ज्वेलरी की अधिक मांग है. कारोबारियों का कहना है कि सोना की कीमत अधिक होने से अधिकांश लोग कम वजन के जेवर ही अधिक पसंद कर रहे हैं.
अब हॉलमार्क जरूरी
सोने के आभूषणों की खरीद में आम उपभोक्ता हॉलमार्क ज्वेलरी खरीदना अधिक सुरक्षित समझते हैं. शहर के अधिकतर शोरूमों में हॉलमार्क ज्वेलरी जांचने के लिए मशीन भी उपलब्ध है.
क्या होता है हॉलमार्क
हॉलमार्क स्वर्ण आभूषणों पर लगी एक मुहर होती है, जो सोने की शुद्धता को दर्शाती है. इसमें पांच चिह्नों को शामिल किया गया है.
इन ज्वेलरी दुकानों में छूट व ऑफर
तनिष्क : अक्षय तृतीया को लेकर तनिष्क में आकर्षक ऑफर चल रहा है. सर्कुलर रोड और जीइएल चर्च कॉम्प्लेक्स स्थित शोरूम में ऑफर के तहत सोने के आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत तक की छूट और डायमंड एवं स्टडेड ज्वेलरी की कीमत पर 25 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है.
टीबीजेड : हिंदुस्तान बिल्डिंग, मेन रोड स्थित शोरूम में सभी 22 कैरेट हॉलमार्क प्लेन गोल्ड ज्वेलरी का बनवायी शुल्क फ्लैट 211 रुपये प्रति ग्राम है. वहीं, डायमंड ज्वेलरी की बनवायी पर 100 प्रतिशत तक की छूट है.
सेनको : मेन रोड, कैपिटल हिल के सामने स्थित शोरूम में हीरे के आभूषणों पर 20 प्रतिशत तक की छूट है, जबकि सोने के आभूषणों की बनवायी पर 15 प्रतिशत की छूट है. 15,000 रुपये से अधिक की खरीदारी पर सोने का सिक्का मुफ्त दिया जा रहा है.
पर्ल हाउस : अक्षय तृतीया ऑफर चल रहा है. मोतियों के गहनों पर 15 प्रतिशत की छूट है. असली मोती के गहने आकर्षक डिजाइन में उपलब्ध हैं. इसका लाभ रांची, रामगढ़, धनबाद, बोकारो एवं जमशेदपुर स्थित शोरूम से लिया जा सकता है.
आनंद ज्वेलर्स व मां गायत्री ज्वेलर्स : सोने एवं डायमंड ज्वेलरी पर मेकिंग चार्ज जीरो प्रतिशत से शुरू है. एडवांस बुकिंग करा सकते हैं. यह स्कीम एंटीक ज्वेलरी पर लागू नहीं होगा. शोरूम में 100 प्रतिशत सर्टिफाइड हॉलमार्क गोल्ड ज्वेलरी एवं सर्टिफाइड डायमंड ज्वेलरी उपलब्ध है.
स्वास्तिक ज्वेलर्स : मेन रोड, रोस्पा टावर स्थित शोरूम में ट्रिपल धमाका आॅफर चल रहा है. सर्टिफाइड डायमंड ज्वेलरी पर फ्लैट 27 प्रतिशत की छूट है. 22 कैरेट हॉलमार्क सोने के भाव में प्रति 10 ग्राम पर 2,500 रुपये की छूट और गोल्ड ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज पर फ्लैट 25 प्रतिशत की छूट है.
श्री अलंकार ज्वेलर्स एंड संस : हीरे के आभूषण पर 30 प्रतिशत की फ्लैट छूट है, जबकि हॉलमार्क सोने के गहनों के मेकिंग चार्ज 99 रुपये प्रति ग्राम से शुरू है. शादी की खरीद पर निश्चित उपहार है. ऑफर का लाभ रांची, रामगढ़, हजारीबाग और बोकारो स्थित शोरूम में मिलेगा.
तुलस्यान ज्वेलरी : रोस्पा टावर स्थित शोरूम में अक्षय तृतीया को लेकर आकर्षक ऑफर चल रहा है. प्लेन गोल्ड एवं डायमंड ज्वेलरी के मेकिंग चार्ज में 50 प्रतिशत की छूट है.
आभूषण ज्वेलर्स : अक्षय तृतीया को लेकर मेन रोड, माखीजा टावर स्थित शोरूम में लाइटस्ट ज्वेलरी के लेटेस्ट कलेक्शन हैं. गोल्ड में मेकिंग चार्ज 210 रुपये प्रति ग्राम से शुरू है. डायमंड के भी नये डिजाइन उपलब्ध हैं. डायमंड में मेकिंग चार्ज फ्री है.
पॉल ज्वेलरी हाउस : एसी मार्केट, जीइएल चर्च कॉम्प्लेक्स स्थित शोरूम में अक्षय तृतीया ऑफर है. हीरे के आभूषणों पर 30 प्रतिशत फ्लैट छूट है, जबकि हॉलमार्क सोने के गहनों का मेकिंग चार्ज 99 रुपये प्रति ग्राम से शुरू है. शादी की खरीदारी पर निश्चित उपहार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें