27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : भर्ती पिता से मिलने आयी थी युवती, रिम्स के पीछे हुई छेड़छाड़, गार्ड के आने पर भागे आरोपी

रांची : रिम्स के पीछे नये बने शीत गृह (मुर्दा घर) के समीप एक युवती के साथ पांच युवकों ने गुरुवार को छेड़छाड़ की. युवती के शोर मचाने व वहां तैनात गार्ड की सक्रियता के कारण पांचों युवक वहां से भाग खड़े हुए. इसकी सूचना शुक्रवार को बरियातू पुलिस और रिम्स प्रबंधन को मिली. सदर […]

रांची : रिम्स के पीछे नये बने शीत गृह (मुर्दा घर) के समीप एक युवती के साथ पांच युवकों ने गुरुवार को छेड़छाड़ की. युवती के शोर मचाने व वहां तैनात गार्ड की सक्रियता के कारण पांचों युवक वहां से भाग खड़े हुए. इसकी सूचना शुक्रवार को बरियातू पुलिस और रिम्स प्रबंधन को मिली. सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव, बरियातू थाना प्रभारी व रिम्स प्रबंधन के अधिकारियों ने घटनास्थल की जांच की. बाद में बरियातू थाना में महिला थाना प्रभारी दीपिका कुमारी ने युवती का बयान लिया. उसके बयान के आधार पर छेड़छाड़ की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. युवती पुरूलिया के कोटशीला की रहनेवाली है. उसके पिता रिम्स में चर्म रोग विभाग में दो महीने से भर्ती थे़
क्या है मामला
युवती ने बताया कि उसके पिता चर्म रोग विभाग में दो महीने से भर्ती हैं. गुरुवार की शाम पांच बजे वह रिम्स के किचेन में पानी लेने आयी थी. उसी समय दो युवक वहां पहुंचे और उसे बहला-फुसला कर रिम्स के पीछे स्थित शीत गृह की ओर ले गये.
वहां तीन युवक और आ गये. पांचों युवक उसका हाथ पकड़ कर झाड़ी की ओर खींचने लगे, तो उसने शोर मचा दिया. शीतगृह के पास तैनात गार्ड ने युवती के चिल्लाने की आवाज सुनी, तो वह आवाज की दिशा में दौड़ा.
गार्ड को आते देख सभी युवक वहां से युवती को छोड़ कर फरार हो गये. फिर गार्ड ने अपने सुपरवाइजर गिरि जी को इसकी जानकारी फोन पर दी. फिर कई गार्ड घटनास्थल पर पहुंचे और युवती को उसके पिता के पास पहुंचाया. इधर, शुक्रवार की सुबह बरियातू पुलिस को घटना की जानकारी मिली.
बरियातू थाना के पुलिस पदाधिकारी शंभु प्रसाद चर्म रोग विभाग पहुंचे और युवती से घटना की जानकारी ली. युवती ने उन्हें बताया कि पांच युवक उसका हाथ पकड़ कर खींच रहे थे. शोर मचाने पर गार्ड वहां पहुंचे, तो वे लोग भाग गये. बरियातू पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज हो गये है़ं
जांच टीम गठित : इधर, छेड़छाड़ मामले की जांच के लिए रिम्स प्रबंधन ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी है. टीम में उप निदेशक गिरजाशंकर प्रसाद को अध्यक्ष, अधीक्षक डॉ एसके चौधरी व उपाधीक्षक डॉ गोपाल श्रीवास्तव को सदस्य बनाया गया है. टीम को 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा गया है.
पीड़िता के पिता को रिम्स ने दी छुट्टी
रांची : छेड़खानी की हुई घटना के बाद पीड़िता के पिता को रिम्स से छुट्टी दे दी गयी़ जानकारी के अनुसार इलाज कर रहे डाॅक्टरों ने देर शाम को दवाइयां लिखी और यह कहते हुए छुट्टी दे दी कि घर पर रह कर भी दवाई ली जा सकती है़ यह भी चर्चा है कि अपनी कमी छुपाने के लिये मरीज को छुट्टी दी गयी है़
छेड़खानी के विरोध में विभिन्न संगठनों ने किया रिम्स निदेशक का घेराव
रांची़ : रिम्स में युवती से हुई छेड़खानी के विरोध में शुक्रवार को विभिन्न संगठनों ने निदेशक का घेराव किया. झारखंड आदिवासी विकास समिति, झारखंड विकास महिला मोर्चा व विद्यार्थी परिषद ने अपने-अपने स्तर से विरोध दर्ज कराया. सामाजिक कार्यकर्ताअों के एक गुट ने रिम्स प्रबंधन विरोधी नारा लगाते हुए निदेशक कार्यालय का घेराव किया. निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव से मिल कर रिम्स में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की मांग की. निदेशक से सेवानिवृत्त सेना के जवानों को सुरक्षा का जिम्मा देने का आग्रह किया. निदेशक ने कहा कि 30 फीसदी ही सेना के जवानों को रखा जा सकता है.
कहा कि सुरक्षा एजेंसी को बदलने के लिए निविदा निकाली गयी है, जो प्रक्रिया में है. वर्तमान एजेंसी को अपने सुरक्षाकर्मियाें का आधार कार्ड पुलिस के पास जमा करने को कहा गया है, जिससे सभी पर नजर रखा जा सके. झारखंड आदिवासी विकास समिति के प्रभाकर नाग ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इधर, झारखंड विकास महिला मोर्चा और युवा मोर्चा के बैनर तले रिम्स परिसर में स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी का पुतला दहन किया गया. महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष शोभा यादव ने कहा कि रिम्स में छेड़खानी की घटना प्रबंधन की लापरवाही का नतीजा है.
युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव ने प्रशासन से दोषियों को गिरफ्तार करने का मांग की. मौके पर सुनीत सिंह, ममता सेन, गीता देवी, गीता नायक, विनीता मुंडा, श्वेता पांडेय, विभा पासवान, जूही प्रवीण, सबिता देवी, अभिजीत दत्ता, सूरज टोप्पो, दिलीप गुप्ता समेत सैकड़ों महिला मोर्चा और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद थे.
वहीं अभाविप ने भी रिम्स प्रबंधन का पुतला दहन किया. पुतला दहन कार्यक्रम में मोनू शुक्ला, आर्यन दुधवानी, आकाश सिंह, विकास कुमार, मधु कटिवाल, स्वाति, अवधेश ठाकुर, अाशुतोष कुमार, अशोक मुंडा, गोपाल दुबे, भागवत कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें