27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्थलगड़ी पर बोले रघुवर दास : चल रहा है अफीम का अवैध धंधा, राष्ट्रविरोधी ताकतें इन्हें दे रही संरक्षण

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार काे कहा : झारखंड में पत्थलगड़ी की आड़ में अफीम का अवैध धंधा चल रहा है आैर राष्ट्रविरोधी ताकतों का इनको संरक्षण मिल रहा है. सरकार किसी भी कीमत में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. मुख्यमंत्री भाजपा प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बाेल रहे थे. मौके पर भाजपा […]

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार काे कहा : झारखंड में पत्थलगड़ी की आड़ में अफीम का अवैध धंधा चल रहा है आैर राष्ट्रविरोधी ताकतों का इनको संरक्षण मिल रहा है. सरकार किसी भी कीमत में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. मुख्यमंत्री भाजपा प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बाेल रहे थे. मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा भी मौजूद थे.
मुख्यमंत्री ने कहा : पत्थलगड़ी के नाम पर कितने गांव का विकास हुआ? गांवाें की क्या स्थिति है, किसी से छिपी नहीं है. मैं मानता हूं कि शासन में कमियां हैं. 14 वर्ष की राजनीतिक अस्थिरता के कारण गांवाें में कई काम पूरे नहीं हो पाये हैं. जब तक राजनीतिक स्थिरता नहीं रहेगी, विकास संभव नहीं है. आैर यह काम सिर्फ तीन-चार साल में पूरा नहीं हो सकता है. मैं जनता काे आश्वस्त करना चाहता हूं कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार काम कर ही है. शिक्षकों व डॉक्टरों की बहाली की प्रक्रिया चल रही है.
डॉक्टरों की बहाली कैंपस सेलेक्शन के माध्यम से करने का प्रयास किया जा रहा है. जहां तक स्थानीय नीति का सवाल है, आप खुद आरटीआइ के माध्यम से जानकारी हासिल कर सकते हैं कि किस जिले में कितने स्थानीय लोगों की बहाली हुई है.इसकी जानकारी विधानसभा में भी दी गयी थी. झामुमो समेत झारखंड नामधारी दल भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं.
सरयू राय के सवाल परमुख्यमंत्री ने कहा : सरकार मजबूती से काम कर रही है. पर किसी भी मामले में सरकार असहज नहीं है. लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है.भाजपा की सरकार सामूहिक निर्णय लेती है. सरकार नीतियों पर चलती है. किसी के कहने व उसकी इच्छा से नहीं. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय द्वारा बार-बार सरकार के फैसले पर सवाल उठाये जाने पर पूछे गये सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने यह बात कही. उन्हाेंने कहा : लोकतंत्र में जनता वास्तविक स्वामी होता है.
जनता जागरूक है. वह बिना चीर फाड़ के इलाज करती है. सरकार जनता की अपेक्षाआें पर खरा उतरेगी. सरकार वर्ष 2014 के चुनाव के घोषणा पत्र के अनुरूप काम कर रही है. भाजपा के लिए घोषणा पत्र कागज का टुकड़ा नहीं, बल्कि गीता, बाइबल और कुरान की तरह है.
सरकार नीतियाें पर चलती है, किसी के कहने आैर किसी की इच्छा से नहीं
हर मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने खुल कर रखी अपनी बात
निर्वाचन आयुक्त के आदेश परमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा दिये गये आदेश के आलोक में सरकार की ओर से जवाब भेजा चुका है. सरकार ने इस मामले में महाधिवक्ता से कानूनी परामर्श लिया था. इसके बाद इसकी जानकारी आयोग को दी जा चुकी है.
राज्यसभा चुनाव परश्री दास ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता ही उम्मीदवार होगा. विधानसभा में दलगत स्थिति स्पष्ट है. ऐसे में पार्टी फोरम पर तय किया जायेगा कि दोनों सीटाें पर उम्मीदवार दिया जाये अथवा नहीं.
पूर्वाेत्तर के परिणाम पर
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रवाद, विकास व सुशासन के मंत्र पर आस्था जतायी है. कुशल संगठनकर्ता अमित शाह व कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास से विकास का कमल खिला है.
यह देश के लिए सुखद है. पूर्वोत्तर जनता ने संप्रदायवाद, जातिवाद, परिवारवाद की राजनीति को नकारते हुए विकास की राजनीति स्वीकार की है. प्रधानमंत्री हमेशा से भारत माता के दोनों अंग के विकास की वकालत करते हैं. अब तक पूर्वोत्तर के राज्य विकास से अछूते थे. लंबे समय तक कांग्रेस ने जनता का शोषण किया. यही वजह है कि त्रिपुरा व नगालैंड में जनता ने कांग्रेस की जमानत जब्त कर दी. देश कांग्रेस मुक्त शासन की ओर बढ़ रहा है. आनेवाले दिनों में जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है, वहां भी भाजपा की सरकार बनेगी.
संगठन पर : 10 काे बेतला में हाेगी बैठक
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आैर संगठन समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. चार प्रमंडलों में सीधा संवाद का कार्यक्रम हो चुका है. बूथ व प्रखंड स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद कर संगठन को सशक्त करने का काम किया जा रहा है. इसका नेतृत्व खुद प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा कर रहे हैं. 10 मार्च को पलामू प्रमंडल की बैठक बेतला में होगी.
उन्होंने कहा कि जनजाति समुदाय अब सजग हो गया है. विपक्ष के बहकावे में अब नहीं आनेवाले. त्रिपुरा में भी भाजपा ने 20 आदिवासी सीटों पर जीत दर्ज की है.
तथ्य दें, 24 घंटे में होगी कार्रवाई
एक अधिकारी की पत्नी को खान विभाग का रिटेनर बनाये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा : किसी पर भी बिना तथ्य के आरोप नहीं लगायें. अगर कोई गड़बड़ी हुई है, तो तथ्य दें. 24 घंटे के अंदर कार्रवाई होगी. सिर्फ उड़ती खबर पर बात नहीं करें.
राजबाला के सवाल पर सीएम आदेश करता है, बफशीट नहीं लिखता
एक अखबार में छपी खबर, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राजबाला वर्मा को सलाहकार बनाने के लिए बफशीट लिखा है? रघुवर दास ने कहा : मुख्यमंत्री आदेश करता है, बफशीट नहीं लिखता. यह सरासर गलत खबर है. मीडिया में प्रतिस्पर्द्धा हो गयी है. वे एक-दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हैं. सरकार की आलोचना छापें. इससे मैं नहीं घबराता हूं, लेकिन न्यूज का हाथ-पैर होना चाहिए.
एक साथ चुनाव कराने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा लोकसभा, विधानसभा समेत अन्य चुनाव एक साथ कराने की पक्षधर है. फिलहाल हर दो-तीन माह में कोई न कोई चुनाव होता रहता है. ऐसे में विकास के काम बाधित होते हैं. इसके लिए सभी दलों में सहमति बनाने की जरूरत है. सरकार, एक वरिष्ठ मंत्री के नेतृत्व में कमेटी बनायेगी. इसमें रिटायर आइएएस, चुनाव आयोग के सेवानिवृत्त अधिकारी के साथ बुद्धिजीवी रखे जायेंगे. कमेटी अलग-अलग जगहों पर संगोष्ठी कर एक साथ चुनाव कराने पर सहमति बनाने का काम करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें