24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के गुमला में नक्सलियों को ऐसे ढूंढ रही है पुलिस, जंगल में लगा है उग्रवादियों का जमावड़ा

रांची/गुमला : झारखंड के गुमला जिले में नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है जिसकी पुख्‍ता जानकारी पुलिस को है. गुमला जिला की पुलिस अलर्ट पर है. नक्सलियों के मूवमेंट का पुलिस पता कर रही है, ताकि पुलिस किसी भी कार्रवाई का जवाब दे सके. इसी के तहत गुरुवार को गुमला व लोहरदगा जिला के बॉर्डर […]

रांची/गुमला : झारखंड के गुमला जिले में नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है जिसकी पुख्‍ता जानकारी पुलिस को है. गुमला जिला की पुलिस अलर्ट पर है. नक्सलियों के मूवमेंट का पुलिस पता कर रही है, ताकि पुलिस किसी भी कार्रवाई का जवाब दे सके. इसी के तहत गुरुवार को गुमला व लोहरदगा जिला के बॉर्डर इलाके में नक्सलियों की खोज में पुलिस ने हवाई सर्वेक्षण किया. गुमला में भाकपा माओवादी का दस्ता जमा है.

कई हार्डकोर नक्सली डेरा जमाये हुए हैं. गुमला से सटे लोहरदगा के जंगलों में भी काफी संख्या में नक्सलियों का जमावड़ा है. इस सूचना के बाद पुलिस द्वारा हवाई सर्वेक्षण किया गया. पुलिस आसमान से नक्सलियों के मूवमेंट का पता करती दिखी. पुलिस की चैनपुर, घाघरा, गुमला बिशुनपुर, पेशरार व सेन्हा के बॉर्डर इलाके के जंगलों पर विशेष नजर थी.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, हवाई सर्वेक्षण में रांची, गुमला व लोहरदगा जिले के पुलिस पदाधिकारी थे. चूंकि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस है. नक्सली किसी प्रकार की घटना को अंजाम न दें, इसके लिए पुलिस ने हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण किया. हालांकि हवाई सर्वेक्षण में पुलिस को क्या नजर आया, यह पता नहीं चला. लेकिन एक अधिकारी की माने, तो गुमला में नक्सलियों के जमावड़ा की पुख्ता सूचना है. इसके बाद पुलिस अलर्ट हुई है.

जानकारी के अनुसार, अक्सर नक्सली 26 जनवरी को दूरस्थ गांव के स्कूलों में काला झंडा फहराते रहे हैं. पुलिस प्रयास कर रही है कि नक्सलियों को किसी भी स्कूल में काला झंडा फहराने नहीं दिया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें