32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : टीवीएनएल के एमडी पद के लिए होने वाला साक्षात्कार जान-बूझ कर टाला जा रहा : सरयू

रांची : टीवीएनएल के एमडी पद के लिए सात अक्तूबर को होने वाला साक्षात्कार फिर टल गया है. इस संबंध में खाद्य अापूर्ति मंत्री सरयू राय ने सीएम को पत्र लिखा है. उन्हाेंने लिखा है िक साक्षात्कार फिर रद्द हो गया है. जबकि इसमें भाग लेने वाले कतिपय प्रतिभागी रांची पहुंच चुके हैं. पूर्व में […]

रांची : टीवीएनएल के एमडी पद के लिए सात अक्तूबर को होने वाला साक्षात्कार फिर टल गया है. इस संबंध में खाद्य अापूर्ति मंत्री सरयू राय ने सीएम को पत्र लिखा है. उन्हाेंने लिखा है िक साक्षात्कार फिर रद्द हो गया है.
जबकि इसमें भाग लेने वाले कतिपय प्रतिभागी रांची पहुंच चुके हैं. पूर्व में भी करीब आधा दर्जन बार यह साक्षात्कार रद्द हो चुका है. यह विषय मैं कैबिनेट मीटिंग में भी उठा चुका हूं तथा एक से अधिक बार इस बारे में लिखित रूप में आपको भी अवगत करा चुका हूं. उन्हाेंने लिखा है िक ऐसा लगता है, मानो सरकार ने इस पद के लिए तब तक कोई नयी नियुक्ति नहीं करने का मन बना लिया है, जब तक कि अनुचित तरीके से टीवीएनएल के एमडी पद पर बैठाया गया व्यक्ति रिटायर नहीं हो जाता है. सूत्र तो यह भी कह रहे हैं, कि इस व्यक्ति के रिटायर होने के बाद ही फिर से विज्ञापन निकलेगा जिसकी शर्तें इस प्रकार से निर्धारित की जायेंगी कि फिर से इसी व्यक्ति को इस पद पर आसीन करा देना संभव हो जाये.
जो भी हो, इस पद पर नियुक्ति के लिए आयोजित साक्षात्कार के बार-बार रद्द होने का गलत संदेश जा रहा है व सरकार की मंशा पर भी संदेह पैदा हो रहा है. आप सहमत होंगे कि एमडी के पद पर नियुक्त व्यक्ति के पास इस पद की योग्यता नहीं रहने के बावजूद विधिवत नियुक्त योग्यताधारी व्यक्ति को खदेड़ कर जबरन बिठाया गया था.
यह पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यकाल में हुआ, जब टीवीएनएल के मनोनीत अध्यक्ष चमरा लिंडा थे. यह 2015 के पहले की सरकार द्वारा खोदा गया ऐसा गड्ढा है, जिसे भरने के प्रयत्नों को सरकार मेंबैठी कुछ शक्तियां न केवल सफलतापूर्वक नाकाम कर रही हैं, बल्कि इस बदबूदार गड्ढे का विस्तार करने में भी लगी हैं.
इस बार यह इंटरव्यू रद्द करने का सतही तौर पर कारण यह बताया जा रहा है कि इंटरव्यू बोर्ड मैं बैठने वाले एक अधिकारी आपकी टीम की विदेश यात्रा की तैयारी में व्यस्त हैं..
आपकी विदेश यात्रा का पहला कार्यक्रम रात 8:00 बजे दिल्ली के जापानी दूतावास में रात्रि भोज का है. दिन के साढ़े ग्यारह बजे बुलाये गये साक्षात्कार को लेकर भी आसानी से दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है. संयोगवश सात अक्तूबर को मैं रांची से बाहर हूं, अन्यथा स्वयं आपसे मिल कर इस बारे में अपनी चिंता से आपको अवगत कराता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें