29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

9 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस, यूथ कांग्रेस चुनाव में भ्रष्ट्राचार पर आलमगीर ने दिया यह जवाब…!

रांची : यूथ कांग्रेस चुनाव में आंतरिक भ्रष्ट्राचार और पार्टी में लोकतंत्र के सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर आलमगीर आलम ने कहा, समय आने पर इसका जवाब मिलेगा. आलम प्रभात खबर डॉटकॉम से विशेष बातचीत कर रहे थे. किसान आत्महत्या के मामले को लेकर विपक्ष इतनी देर से क्यों जागा, […]

रांची : यूथ कांग्रेस चुनाव में आंतरिक भ्रष्ट्राचार और पार्टी में लोकतंत्र के सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर आलमगीर आलम ने कहा, समय आने पर इसका जवाब मिलेगा. आलम प्रभात खबर डॉटकॉम से विशेष बातचीत कर रहे थे. किसान आत्महत्या के मामले को लेकर विपक्ष इतनी देर से क्यों जागा, इस सवाल पर आलम ने कहा- हम हमेशा से किसानों के साथ रहे हैं. किसान आत्महत्या के हर मामले में हमारी संवेदनाएं हमेशा किसान भाइयों के साथ रही है.

क्या विपक्ष बिखर गया है, सभी पार्टियां अलग-अलग मुद्दे पर सरकार को घेरने में लगी हैं. ऐसे में विपक्ष की एकजुटता की कमी दिखती है. इस सवाल पर आलमगीर आलम ने कहा- हम एकजुट हैं और विधानसभा घेराव में आपको यह देखने को मिलेगा. सरकार पैसे और पावर का गलत इस्तेमाल कर रही है. कई जगह हमें बहुमत थी, हमें सरकार बनानी चाहिए लेकिन गलत तरीके से सरकार बना लिया गया. यूथ कांग्रेस के चुनाव पर उन्होंने कहा- हमारी पार्टी में लोकतंत्र है. हर व्यक्ति को अपनी बात रखने की आजादी है.
विधानसभा का सत्र 8 अगस्त 2017 से शुरू हो रहा है. एक तरफ सरकार कई विधेयक पास करने का मन बना रही है, तो दूसरी तरफ विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में लगा है. कांग्रेस ने 9 अगस्त को विधानसभा घेराव का ऐलान किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर आलमगीर आलम, प्रदीप तुलस्यान समेत कांग्रेस के केई दिग्गज नेता मौजूद थे. आलमगीर आलम ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन, गिरती कानून व्यवस्था एवं किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने के खिलाफ कांग्रेस 9 अगस्त को विधानसभा का घेराव करेगी. जनाब आलम ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित किया.
सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन को वापस लेने तक जारी रहेगा विरोध
श्री आलम ने कहा कि आदिवासियों की जमीन की रक्षा के लिए सीएनटी-एसपीटी एक्ट लागू किया गया था. रघुवर सरकार द्वारा इसमें संशोधन कर उन्हें जमीन से बेदखल करने की साजिश रची जा रही है. सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन को वापस नहीं लिया जाता है तब तक कांग्रेस का विरोध जारी रहेगा.
किसान नीति नहीं बनाए जाने के कारण किसान कर रहे आत्महत्या
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं. इसके बावजूद सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. किसान नीति नहीं बनाए जाने के कारण किसान आत्महत्या करने पर विवश हैं.
गिरती कानून व्यवस्था पर नहीं है अंकुश
श्री आलम ने कहा कि रघुवर सरकार के ढाई साल हो गए हैं। अब तक कानून व्यवस्था पटरी पर नहीं आई है. राज्य की विधि-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। दुष्कर्म, लूट, छिनतई एवं चोरी की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है. इसके बाद भी इस पर अंकुश नहीं लग सका है.
झारखंड को उपनिवेश बनाने की साजिश
कांग्रेस नेता प्रदीप तुलस्यान ने कहा कि 9 अगस्त को कांग्रेस का विधानसभा घेराव ऐतिहासिक होगा. उन्होंने कहा कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन के जरिए सरकार झारखंड को उपनिवेश बनाने की साजिश रच रही है। कांग्रेस इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। मौके पर कांग्रेस नेता राजीव रंजन प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें