34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामगढ़ के पास चुटुपालु घाटी में लैंड स्लाइड, गेतलसूद व सिकिदिरी डैम के सभी फाटक खोले गये, देखिये VIDEO

undefined रांची/रामगढ़ : झारखंड में लगातार पांच दिन से हो रही बारिश बुधवार को भी जारी रही. हालांकि, राजधानी रांची में दोपहर बाद बारिश थम गयी, लेकिन इससे पहले कई जगहों पर बारिश काफी नुकसान पहुंचा चुका था. रांची से सटे रामगढ़ जिले में पहाड़ पर भू-स्खलन हुआ, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 33 पर पहाड़ […]

undefined

रांची/रामगढ़ : झारखंड में लगातार पांच दिन से हो रही बारिश बुधवार को भी जारी रही. हालांकि, राजधानी रांची में दोपहर बाद बारिश थम गयी, लेकिन इससे पहले कई जगहों पर बारिश काफी नुकसान पहुंचा चुका था.

रांची से सटे रामगढ़ जिले में पहाड़ पर भू-स्खलन हुआ, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 33 पर पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया. कई दिनों की बारिश के कारण सड़क पर वाहनों की भीड़ नहीं थी, इसलिए कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. भू-स्खलन के समय एक बाइक सवार वहां से गुजर रहा था, लेकिन पहाड़ से गिरी चट्टानें वहां तक नहीं पहुंच सकीं. इसलिए वह बच गया.

पुल से गिरी होंडा सिटी, पानी में समायी, अगले दिन क्रेन से निकाली गयी कार, दो की मौत, देखें VIDEO

उधर, गेतलसूत डैम का जलस्तर के निशान के ऊपर चला गया. डैम को नुकसान से बचाने के लिए सभी सात फाटक एक साथ खोल दिये गये. पुलिस प्रशासन ने निचले इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है.महेशपुर के करमटोली को एहतियातन खाली करा लिया गया. जिनगाटोली स्कूल को विस्थापितों का कैंप बनाया गया है.

इस बीच, मौसम विभाग ने बुधवार को पूर्वाह्न 11 बजे तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की, जिसमें कहा गया कि पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी (7 सेंटीमीटर से 20 सेंटीमीटर तक) बारिश हुई. वहीं कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी (20 सेंटीमीटर से अधिक) बारिश हुई.

झारखंड : सात मरे, पांचवे दिन भी भारी बारिश, रांची सहित 10 जिलों में हाइ अलर्ट

मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है कि अति कम दबाव के क्षेत्र के असर से अगले चार-पांच घंटों में रांची, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार जिलों में कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर भारी से बहुत भारी बारिश होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें