27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : मां से बिछड़ा हाथी का बच्चा गांव में पहुंचा, तो सेल्फी लेने लगे लोग, फिर थोड़ी देर बाद…

घाटोटांड़ : झारखंड के रामगढ़ जिला में एक हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़कर गांव में आ गया. शुक्रवार को घाटोटांड़ में सुबह 6 बजे हाथी के इस बच्चे को लोगों ने देखा, तो पहले तो डर गये, लेकिन बाद में उसे जंगल की ओर छोड़ आये. सुबह-सुबह अपनी मां व झुंड से बिछड़े […]

घाटोटांड़ : झारखंड के रामगढ़ जिला में एक हाथी का बच्चा अपनी मां से बिछड़कर गांव में आ गया. शुक्रवार को घाटोटांड़ में सुबह 6 बजे हाथी के इस बच्चे को लोगों ने देखा, तो पहले तो डर गये, लेकिन बाद में उसे जंगल की ओर छोड़ आये. सुबह-सुबह अपनी मां व झुंड से बिछड़े हाथी को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी लग गयी. लोग उसकी पीठ पर हाथ फेरते नजर आये.

ग्रामीणों ने बोकारो व रामगढ़ जिला की सीमा पर स्थित जागेश्वर व लइयो गांव के बीच जंगल के समीप एक तालाब के किनारे हाथी के नन्हे बच्चे को देखा. इसकी सूचना मिलते ही आसपास के लोग हाथी के बच्चे को देखने उमड़ पड़े. लोग हाथी के बच्चे के साथ घंटों खेलते रहे. बाद में हाथियों का डर सताने लगा और उसे जंगल में छोड़ आये.

जानकारी के मुताबिक, हाथियों का एक झुंड काफी दिनों से इस क्षेत्र में घूम रहा है. इसी झुंड में शामिल एक मादा हाथी ने गुरुवार को यहां बच्चे को जन्म दिया. हाथियों का झुंड उस बच्चे के साथ रात में यहां रुका था. सुबह ग्रमीणों की आवाजाही देख हाथियों का झुंड वहां से जंगल की ओर चला गया.

झुंड जब जंगल की ओर चला गया, तो यह बच्चा अपनी मां व झुंड से बिछड़ गया. हाथियों का झुंड अभी पास के ही जंगल मे ठहरा हुआ है. हाथी के बच्चों के साथ खेल रहे लोगों को बाद में यह डर सताने लगा कि हाथियों का झुंड यदि अपने बच्चे को खोजते हुए गांव में आ गया, तो वे भारी उत्पात मचायेंगे. इसी डर से ग्रामीणों ने हाथी के बच्चे को जंगल मे छोड़ दिया और वे अपने घरों को लौट गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें