22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डप्रशिक्षु IAS रवि कुमार ने पुस्तक मेला का किया उदघाटन, कहा ये बात

प्रशिक्षु IAS रवि कुमार ने पुस्तक मेला का किया उदघाटन, कहा ये बात

प्रशिक्षु IAS रवि कुमार ने कहा कि पुस्तक से बेहतर कोई मित्र नहीं हो सकता. इसलिए हमेशा अच्छी पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सही पुस्तकों का चयन करना भी एक कला है.

मेदिनीनगर : पलामू में मंगलवार को सीएम जिला स्कूल अॉफ एक्सीलेंस के मैदान में पुस्तक मेला का आयोजन हुआ. आयोजन स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के निर्देश पर पलामू शिक्षा परियोजना ने किया. पुस्तक मेला का उदघाटन प्रशिक्षु आइएएस रवि कुमार ने किया. मौके पर डीइओ अनिल कुमार चौधरी, जिला शिक्षा अधीक्षक मनोज कुमार मौजूद थे. अतिथियों ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. आइएएस रवि कुमार ने जीवन में पुस्तक के महत्व के बारे में बताया. कहा कि सही पुस्तकों के अध्ययन से मार्गदर्शन मिलता है. पुस्तक से बेहतर कोई मित्र नहीं हो सकता. इसलिए हमेशा अच्छी पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सही पुस्तकों का चयन करना भी एक कला है.

शिक्षकों को चाहिए कि जरूरत व पसंद के मुताबिक पुस्तकों का चयन करें ताकि विभाग उसकी खरीद कर सके. उन्होंने कहा कि सुभाषचंद्र बोस स्वाधीनता सेनानी के साथ-साथ पुस्तक प्रेमी भी थे. डीइओ श्री चौधरी ने शिक्षकों को सुझाव दिया कि विद्यार्थियों के लिए उपयोगी पुस्तकों का चयन करें. संचालन परशुराम तिवारी ने किया. मौके पर एडीपीओ उदय सिंह, एपीओ अशोक रजक, शादाब हुसैन, रामदयाल राम, विकास दुबे, शिक्षक नेता अमरेश सिंह, प्रधानाध्यापक महेंद्र प्रसाद व छात्र-छात्राएं व शिक्षक-शिक्षिका मौजूद थे.

Also Read: पलामू में बाबा बागेश्वर धाम के कार्यक्रम को लेकर संशोधित याचिका दायर, सुनवाई आज
कई पब्लिकेशनों ने लगाया है स्टॉल

पुस्तक मेला में प्रभात प्रकाशन, ज्ञानगंगा, यश, क्राउन पब्लिकेशन, आरएंडएन, आरएन इंटरप्राइजेज, एनबीटी, साहित्य दर्पण व समय प्रकाशन का बुक स्टॉल लगा था. मालूम हो कि पुस्तक की खरीद करने के लिए इस मेला का आयोजन हुआ है. पुस्तक चयन के लिए जिले के 11 कस्तूरबा विद्यालय, बालिका आवासीय विद्यालय, सभी मॉडल स्कूल एवं मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय के शिक्षकों को विशेष रूप से पुस्तक मेला में शामिल किया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें