1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. the dead body of the laborer killed in maharashtra road accident reached palamu last rites performed in village palamu news jharkhand

महाराष्ट्र सड़क हादसे में मारे गये मजदूर का शव पहुंचा पलामू, गांव में हुआ अंतिम संस्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पाटन (पलामू) : पलामू के करर कला गांव में गुरुवार की रात प्रवासी मजदूर अनुज पासवान के शव का दाह संस्कार हुआ. महाराष्ट्र से घर वापस आने के दौरान महाराष्ट्र के सोलापुर में बस और हाइवा के बीच हुई टक्कर में करर कला के अनुज पासवान की मौत हो गयी थी. परिजनों की इच्छा के अनुरूप पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने महाराष्ट्र के अधिकारियों से बात कर अनुज के शव को घर मंगावाया.

प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभाकर मिर्धा, सीओ विमल सोरेन की मौजूदगी में दाह संस्कार की प्रक्रिया पूरी हुई. बीडीओ, सीओ के साथ-साथ पाटन थाना प्रभारी आशीष खाखा, नावा जयपुर थाना प्रभारी उपेन्द्र नारायण सिंह भी मौके पर मौजूद थे. इस अवसर पर बीडीओ श्री मिर्धा ने बताया कि मृतक मजदूर के परिजनों को तत्काल सरकारी सुविधा के तहत राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना और अनाज उपलब्ध करा दिया गया है.

उन्होंने कहा कि अंबेडकर आवास योजना के तहत मृतक मजदूर की विधवा को आवास भी उपलब्ध कराया जायेगा. बीडीओ श्री मिर्धा ने बताया कि जो प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं, उनकी होम कोरेटिंन की अवधि पूरी होने के बाद यदि मनरेगा के तहत काम करना चाहेंगे तो तत्काल उनका जॉबकार्ड बनाया जायेगा. इसके लिए पंचायत स्तर पर प्रक्रिया भी जारी है.

मनातू के मजदूर की पश्चिम बंगाल में मौत

मनातू (पलामू) के टेटर गांव निवासी युसुफ खान (45 वर्ष) की मौत पश्चिम बंगाल में आये चक्रवाती तूफान अम्फान की चपेट में आने से हो गयी. मृतक के परिजनों के अनुसार वह कपड़ा धुलाई मशीन के ऑपरेटर का काम करता था. बुधवार को बंगाल में भारी बारिश व तूफान के कारण सड़क पर पानी भर गया व बिजली के तार भी गिर गये थे, जिसमें बिजली प्रवाहित हो रही थी. जिसकी चपेट में युसूफ आ गया और उसकी मौत हो गयी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें