1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. temple is closed in jharkhand so going to bihar and getting married

झारखंड में बंद है मंदिर, तो बिहार जाकर रचा रहे शादी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में बंद है मंदिर, तो बिहार जाकर रचा रहे शादी
झारखंड में बंद है मंदिर, तो बिहार जाकर रचा रहे शादी

जीतेंद्र प्रसाद, हुसैनाबाद : झारखंड में धार्मिक स्थल बंद है. अनलॉक एक में विवाह का आयोजन करने की इजाजत है, लेकिन उनकी परेशानी अभी खत्म नहीं हुई है, जिन्होंने यह तय कर रखा है कि शादी मंदिर में करेंगे. वैसे में झारखंड की शादी बिहार के मंदिरों में हो रही है, क्योंकि वहां 8 जून से मंदिर खोल दिये गये हैं और शादियां होने लगी हैं. पलामू के हुसैनाबाद इलाके में झारखंड बिहार के सीमा पर कररबार नदी तट स्थित गजनामाता धाम है, जो हुसैनाबाद से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

हुसैनाबाद इलाके की कई शादियां इस मंदिर में संपन्न हो रही हैं. वहां कोई पाबंदी नही है. गजनामाता धाम समिति से जुड़े लोगों की मानें तो नौ दिनों में मंदिर परिसर में 60 जोड़े एक दूजे को हो गये हैं. इन 60 जोड़ों में लगभग 50 प्रतिशत जोड़े झारखंड के थे. सबसे अधिक शादी 15 जून को हुई है, उस दिन 28 शादियां हुईं. नहीं रखा जा रहा सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल कोरोना काल के बाद शादी का पूरा स्वरूप बदला हुआ है.

न डीजे, न जयमाला. सादगी के साथ लोगों की शादी हो रही है. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. पुजारी जगत जी बताते हैं कि लोगों से अनुरोध किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि स्वयं की सुरक्षा के साथ दूसरों के सुरक्षा का भी ख्याल रखें. लेकिन लोग कभी-कभी नियम तोड़ रहे हैं. इसलिए समिति लोगों के साथ यह करार कर रही है कि यदि नियम तोड़ेंगे तो संभव है कि समिति बुकिंग के बाद भी आपकी बुकिंग रद्द कर दे.

posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें