19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू : शादी-विवाह में फिजूलखर्ची रोकने के लिए प्रस्ताव पारित

प्रस्ताव में दहेज मांगने पर रोक, सगाई में आने वाले मेहमान की संख्या 10 से 15 तक करने, बारातियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होने, दिन में बारात निकालने का प्रयास करने समेत कई चीजें शामिल हैं

सतबरवा : मदरसा जियाउल इस्लाम सतबरवा में तंजीम इस्लाहे उम्मत के बैनर तले मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों की बैठक हुई. अध्यक्षता मौलाना तौफीक आलम ने की. बैठक में प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायत के इमाम शामिल हुए. बैठक में शादी-विवाह में फिजूलखर्ची पर रोक लगाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.

प्रस्ताव में दहेज मांगने पर रोक, सगाई में आने वाले मेहमान की संख्या 10 से 15 तक करने, बारातियों की संख्या 50 से अधिक नहीं होने, दिन में बारात निकालने का प्रयास करने, खाना खिलाते समय बफर सिस्टम नहीं करने, यदि दिन में बारात है, तो विवाह दोपहर से पहले या दोपहर के तुरंत बाद कर लेने और यदि रात्रि में विवाह है तो 11 बजे से पहले विवाह संपन्न करा लेने, लड़की की शादी में गांव वालों को आमंत्रित नहीं करने आदि शामिल है. मौके पर मौलाना सरफराज रहबर, कारी कुतुबुद्दीन, मौलाना सागीर आलम समेत काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मौजूद थे.

Also Read: पलामू : राजकीय आदिवासी विकास महाकुंभ मेला 11 फरवरी से, समिति गठित
पलामू प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

जीएलए कॉलेज के मैदान में मंगलवार को पलामू प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन पूर्व सांसद सह भाजपा नेता मनोज कुमार, नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज सिंह सहित अन्य अतिथियों ने किया. मौके पर पूर्व सांसद ने कहा कि खेल में हार-जीत कोई मायने नहीं रखता है. युवाओं में क्रिकेट के प्रति रुझान बढ़ा है. युवा खेल में भी कैरियर बना सकते हैं. टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग ले रही हैं. विजेता टीम को 51 हजार और ट्रॉफी तथा उप विजेता को 25 हजार और ट्रॉफी दिया जायेगा. पहला मैच रेड बुल आबादगंज व संगम टीम लेस्लीगंज के बीच खेला गया. संगम टीम टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 143 रन बनायी. जवाबी पारी खेलने उतरी रेड बुल टीम ने नौ ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया. प्रत्युष सिंह ने 22 गेंद में 57 रन की धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को विजय दिलायी. कार्यक्रम की अध्यक्षता अंकित शुक्ला ने की. संचालन अविनाश सिंह व भीम तिवारी ने किया. मौके पर शैलेश कुमार पांडेय, आशीष भारद्वाज, साहिल कुमार त्रिपाठी, ज्ञानेश तिवारी, राजीव शुक्ला सहित कई लोग मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें