14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पलामू: अतिक्रमण कर मकान बना कर भाड़ा वसूल रहा लीलावती अस्पताल प्रबंधन

जांच के दौरान टीम ने पाया कि प्रबंधन द्वारा अस्पताल के सामने मुख्य सड़क की जमीन का बैरिकेडिंग कर अतिक्रमण किया गया है. वहीं जेनरेटर रखा गया है और उसकी हिफाजत के लिए शेड लगाया गया है

पलामू: मेदिनीनगर नगर निगम प्रशासन की टीम ने सोमवार को लिलावती अस्पताल प्रबंधन द्वारा सड़क पर किये गये अतिक्रमण मामले की जांच की. नगर आयुक्त जावेद हुसैन के निर्देश के आलोक में टीम पहुंची थी. अस्पताल प्रबंधन द्वारा मुख्य सड़क की जमीन का अतिक्रमण कर टंकी निर्माण के लिए रविवार को जेसीबी से गड्ढा खोदा गया था. प्रभात खबर ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था. इसके बाद सोमवार को निगम प्रशासन की टीम सक्रिय हुई. टीम में नगर प्रबंधक अनुराग कुमार, सिटी मिशन मैनेजर सतीश कुमार, धीरज कुमार, राजन सिंह सहित कर्मी शामिल थे.

जांच के दौरान टीम ने पाया कि प्रबंधन द्वारा अस्पताल के सामने मुख्य सड़क की जमीन का बैरिकेडिंग कर अतिक्रमण किया गया है. वहीं जेनरेटर रखा गया है और उसकी हिफाजत के लिए शेड लगाया गया है. यही नहीं अस्पताल प्रबंधन द्वारा अतिक्रमण की गयी सड़क की जमीन पर टंकी निर्माण के लिए गड्ढा खोदा गया था. टीम ने अस्पताल प्रबंधन को अविलंब गड्ढा भरने एवं बैरिकेडिंग हटाने का निर्देश दिया. इसके लिए 24 घंटे का समय दिया गया है. इसके बाद निगम प्रशासन विधि सम्मत कार्रवाई करेगा.

Also Read: पलामू में पं धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम का रास्ता साफ, झारखंड हाईकोर्ट ने उपायुक्त का आदेश किया निरस्त
सड़क की दूसरी तरफ भी किया था अतिक्रमण

जांच के क्रम में यह भी पता चला कि सड़क की दूसरी तरफ जमीन का अतिक्रमण कर अस्पताल प्रबंधन द्वारा भवन का निर्माण कराया गया है. इस भवन के आधे हिस्से में अस्पताल के कर्मचारियों का आवास है. वहीं भवन के अन्य हिस्से को भाड़े पर लगाया गया है. पिंटू होटल का संचालक उस मकान का किराया 2500 रुपये प्रतिमाह अस्पताल प्रबंधन को देता है. इसकी लिखित होटल संचालक पिंटू गुप्ता ने निगम की टीम को दी. जिसमें कहा गया है कि अस्पताल मालिक जटाधारी प्रजापति व उनके पुत्र डॉ राजीव कुमार किराया वसूलते है. जनवरी माह से किराया बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया गया है. मालूम हो कि पिंटू होटल पहले लिलावती अस्पताल के भवन में ही संचालित होता था. जब उसमें अस्पताल खुल गया, तो होटल को हटा कर सड़क के उस पार अतिक्रमण कर मकान बनाकर किराया पर दे दिया गया. नगर आयुक्त ने इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई करने की बात कही है.

सड़क से स्वत: अतिक्रमण हटाने का निर्देश

निगम की टीम ने जांच में पाया कि साहित्य समाज चौक से बीसफुटा पुल चौक तक दर्जनों लोग सड़क का अतिक्रमण कर निजी लाभ ले रहे हैं. कई लोग मकान बनाकर किराया वसूल रहे हैं. जानकी मेमोरियल हॉस्पिटल ने भी सड़क की जमीन का अतिक्रमण किया है. देव ट्रेडर्स एवं शिवशंकर ट्रेडर्स द्वारा सड़क पर भवन निर्माण सामग्री का स्टॉक कर बिक्री की जा रही है. कुछ लोग फूल लगाने के बहाने सड़क का अतिक्रमण किये हैं. वहीं कई लोगों ने घर के बाहर एसबेस्टस व करकट लगाकर सड़क का अतिक्रमण कर लिया है. ऐसे लोगों को 24 घंटे के अंदर स्वत: अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया. अन्यथा निगम प्रशासन बल पूर्वक अतिक्रमण हटायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें