1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand crime news womens help desk started in womens police stations help on real time grj

Jharkhand Crime News: महिला अपराध पर लगेगा अंकुश, रियल टाइम पर अब ऐसे मदद करेगी पलामू पुलिस

पलामू एसपी ने कहा कि पहले शिकायत मिलने पर वाहन नहीं रहने के कारण त्वरित कार्रवाई करने में बहुत परेशानी होती थी. उन्होंने महिलाओं से अपील की है कि यदि किसी तरह की परेशानी हो तो बेझिझक तत्काल महिला हेल्प डेस्क में पहुंच कर शिकायत दर्ज करायें ताकि उस पर त्वरित कार्रवाई हो सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: महिला पुलिस पदाधिकारियों को स्कूटी सौंपते एसपी चंदन सिन्हा
Jharkhand Crime News: महिला पुलिस पदाधिकारियों को स्कूटी सौंपते एसपी चंदन सिन्हा
फोटो : सैकत चटर्जी

Jharkhand Crime News: झारखंड के पलामू जिले के तीन महिला थानों में महिला हेल्प डेस्क शुरू किया गया. शुक्रवार को इसकी शुरुआत पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा ने सदर थाना से की. इस समारोह में 15 महिला पुलिस पदाधिकारियों को एसपी श्री सिन्हा ने स्कूटी व टैब सौंपा. पलामू एसपी ने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अपराध की रोकथाम के लिए महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत की गयी है. पहले संसाधन के अभाव में त्वरित कारवाई करने में परेशानी होती थी, लेकिन अब पुलिस को संसाधन उपलब्ध कराया जा रहा है, ताकि आमजनों की समस्याओं के समाधान में विलंब न हो. रियल टाइम में पीड़ित महिलाओं को सहायता पहुंचाने में महिला हेल्प डेस्क की महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

महिला हेल्प डेस्क में दर्ज कराएं शिकायत

पलामू एसपी ने कहा कि पहले शिकायत मिलने पर वाहन नहीं रहने के कारण त्वरित कार्रवाई करने में बहुत परेशानी होती थी. उन्होंने महिलाओं से अपील की है कि यदि किसी तरह की परेशानी हो तो बेझिझक तत्काल महिला हेल्प डेस्क में पहुंच कर शिकायत दर्ज करायें ताकि उस पर त्वरित कार्रवाई हो सके. कभी भी किसी बिचौलिए के चक्कर में न पड़ें. जिले के लोगों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए पलामू पुलिस निरंतर सजगता व संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है. इस मौके पर एसडीपीओ सुरजीत कुमार, शहर थाना प्रभारी अरुण महथा सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

जिन थानों को उपलब्ध करायी गयी स्कूटी व टैब

महिला हेल्प डेस्क के तहत विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पेट्रोलिंग के लिए 15 थानों की महिला पुलिस पदाधिकारियों को स्कूटी व टैब उपलब्ध कराये गये. इनमें लेस्लीगंज, पांकी, मनातू, हरिहरगंज, महिला एवं बाल संरक्षण थाना छतरपुर, महिला एवं सरक्षण थाना शहर, चैनपुर, रेहला, नावाबाजार, महिला एवं बाल संरक्षण थाना हुसैनाबाद, हैदरनगर, शहर थाना, तरहसी, पाटन व सतबरवा थाना की महिला पुलिस पदाधिकारी को स्कूटी व टैब दिया गया.

रिपोर्ट : अजीत मिश्रा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें