1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. follow the rules of home quarantine otherwise action will be taken

होम कोरेंटिन के नियमों को पालन करें, नहीं तो कार्रवाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

उपायुक्त ने पांकी मे की बैठक

मेदिनीनगर : शनिवार को पलामू उपायुक्त शशि रंजन शनिवार को पांकी प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया. साथ ही प्रखंड कार्यालय सभागार में मुखिया, प्रखंडकर्मी एवं पंचायत सचिवों के साथ बैठक कर मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण), स्वच्छ भारत अभियान सहित सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम को लेकर समन्वय के साथ कार्य करते हुए लोगों को संक्रमण से बचने एवं दूसरों को बचाने के लिए हर प्रयास करने का सुझाव दिया. उपायुक्त श्री रंजन ने कहा कि कोरोना की रोकथाम को लेकर हर एहतियात बरतने की आवश्यकता है, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके.

उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखी जाये ,होम कोरेटिंन वाले व्यक्ति होम कोरेटिंन में रहें, यह सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है. होम कोरेटिंन के नियमों को तोड़ने संबंधित शिकायत मिलने पर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी, उन्होंने आमजनों से भी अपील की है कि बाहर से आनेवाले व्यक्तियों को होम कोरेंटिन में ही रखें. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करने से संक्रमण के खतरे से बचा जा सकता है.

साथ ही सावधानी एवं सतर्कता के साथ रहते हुए मास्क लगाने, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने, साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया. डीसी ने मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण), स्वच्छ भारत मिशन इत्यादि योजनाओं के कार्यो में गति देते हुए लक्ष्य के अनुरूप समय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया.उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ लाभुकों तक अवश्य मिलना चाहिए. इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिलना चाहिए . डीसी श्री रंजन ने मनरेगा कार्य में दूसरे राज्यों से आने वाले मजदूरों को अधिक से अधिक संख्या में काम से जोडने की बातें कहीं.

डीसी श्री रंजन हुरलोंग पंचायत का भ्रमण किया. इस दौरान वहां के किसानों द्वारा की गयी आम बागवानी को देखा.उन्होंने किसानों के इस सार्थक प्रयास की सराहना की और किसानों को प्रोत्साहित करते हुए बागवानी परिसर में अन्य फसल लगाकर अत्यधिक मुनाफा कमाने का सुझाव दिया. मौके पर उपायुक्त के अलावा सहायक समाहर्ता-सह-जिला सहायक दंडाधिकारी दिलीप शेखावत, पांकी के प्रभारी अंचलाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रदीप कुमार महतो, प्रमुख उर्मिला कुंवर, उप प्रमुख राजेंद्र पांडेय सहित मुखिया पंचात सचिव एवं प्रखंड कर्मी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें