1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. agricultural loan waiver latest update palamu district level virtual workshop organized 65839 farmers will get benefit of agricultural loan waiver scheme srn

जिला स्तरीय वर्चुअल कार्यशाला का आयोजन, 65839 किसानों को मिलेगा कृषि ऋण माफी योजना का लाभ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
65839 किसानों को मिलेगा कृषि ऋण माफी योजना का लाभ
65839 किसानों को मिलेगा कृषि ऋण माफी योजना का लाभ
Prabhat Khabar

jharkhand news, palamu news, Agricultural loan waiver latest update palamu मेदिनीनगर : झारखंड कृषि ऋण माफी योजना से पलामू के 65 हजार 839 किसानों को लाभ मिलेगा. इसमें 22 हजार 888 किसानों की ऑनलाइन सूची उपलब्ध है. जबकि नौ हजार 982 किसानों की ऑफलाइन सूची है. ऑफलाइन सूची को जिला आपूर्ति पदाधिकारी के स्तर से सत्यापित किया जायेगा. इसे लेकर बुधवार को जिला स्तरीय वर्चुअल कार्यशाला का आयोजन किया गया.

इसमें उपायुक्त शशिरंजन ने योजना के बारे में विस्तार से बताया और इसमे सक्रियता के साथ काम करते हुए किसानों को ससमय लाभ देने को कहा. इस कार्य के लिए डीसी ने जिला आपूर्ति कार्यालय में दस कंप्यूटर आपरेटरों की नियुक्ति कर कार्य में तेजी लाने को कहा. कहा गया कि कृषि ऋण माफी योजना से संबंधित जानकारी प्रज्ञा केंद्र के बाहर लगाया जाये. साथ ही सभी बीडीओ को कहा गया कि वह किसानों को इसके लिए जागरूक करें.

बताया गया कि इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए आवेदकों को अपना आधार कार्ड या राशन कार्ड के साथ प्रज्ञा केंद्र/बैंक शाखा में जाना होगा. आवेदकों को आवेदन के लिए केवल एक रुपया का भुगतान करना होगा, जिसका रसीद भी उन्हें प्राप्त होगा. कार्यशाला में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित प्रकाश, प्रशिक्षु आईएस दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी रणवीर सिंह सहित कई लोग मौजूद थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें