1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. 3 young men arrested for cheating the unemployed in palamu arrested gyandeep of garhwa turns out to be the mastermind smj

बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर पलामू में ठगने वाले 3 युवक गिरफ्तार, गढ़वा का ज्ञानदीप निकला मास्टरमाइंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़. 3 आरोपी गिरफ्तार.
बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़. 3 आरोपी गिरफ्तार.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Crime News (मेदिनीनगर) : पलामू में बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को मेदिनीनगर शहर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को ठगने का मास्टरमाइंड गढ़वा जिला अंतर्गत कांडी थाना क्षेत्र के सोहगड़ा गांव निवासी ज्ञानदीप कुमार निकला.

पुलिस के सूत्रों के अनुसार, गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र के सोहगड़ा गांव के ज्ञानदीप कुमार ने ठगी की यह योजना तैयार की थी. इसके लिए प्रगति बाल विकास योजना नामक संस्था बनाया था. इस संस्था के माध्यम से युवाओं को बाल विकास परियोजना में पंचायत संयोजक एवं प्रखंड संयोजक बनाने का सपना दिखाये जा रहा था.

इस संबंध में शहर थाना प्रभारी अरुण कुमार माहथा ने बताया कि इसकी शिकायत मिलने के बाद तथाकथित संस्था के निदेशक ज्ञानदीप, जिला समन्वयक जयंत कुमार और ट्रेनर ललन राम को गिरफ्तार किया है. नौकरी दिलाने के नाम पर इस संस्था के द्वारा पांकी इलाके के 50 बेरोजगार युवकों से 13 लाख रुपये की ठगी की गयी है. पलामू के पांकी थाना क्षेत्र के टाटीदीरी गांव के गुलाम सरवर अंसारी के पुत्र सोहराब आलम के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है.

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने सुदना के गायत्री मंदिर रोड में स्थित कार्यालय में निदेशक ज्ञानदीप से संपर्क किया. ज्ञानदीप के पकड़े जाने के बाद गढ़वा से भी एक युवक शहर थाना में पहुंचा और उसने बताया कि उससे भी तीन लाख रुपये लिये हैं.

पुलिस अब इनके नेटवर्क की तलाश कर रही है. यह देखा जा रहा है कि पलामू गढ़वा के अलावा और कही ठगी की गयी है या नहीं. निदेशक ज्ञानदीप से पुलिस गहन पूछताछ की कर रही है. पुलिस को अनुमान है कि इससे ठगी के एक बड़े गिरोह का खुलासा हो सकता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें