30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिश्रामपुर में बोले गडकरी- कांग्रेस ने जो काम 55 साल में नहीं किया, हमने महज 5 साल में कर दिखाया

केंद्रीय मंत्री ने भाजपा प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के लिए मांगा समर्थन ब्रजेश दुबे : बिश्रामपुर (पलामू) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि स्वाधीनता के 71 साल बाद भी गांवों में बिजली नहीं, खेतों में पानी नहीं, सड़क नहीं, रोजगार नहीं और न ही कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं. यह समस्या कांग्रेस के चलते बानी […]

केंद्रीय मंत्री ने भाजपा प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के लिए मांगा समर्थन

ब्रजेश दुबे : बिश्रामपुर (पलामू)

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि स्वाधीनता के 71 साल बाद भी गांवों में बिजली नहीं, खेतों में पानी नहीं, सड़क नहीं, रोजगार नहीं और न ही कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं. यह समस्या कांग्रेस के चलते बानी रही. जब केंद्र में दृढ़ इच्छाशक्ति वाले मोदी की सरकार बनी तो गांवों तक सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं पहुंची. हमने महज पांच वर्षों में वह कर दिखाया जो कांग्रेस 55 सालों में भी नहीं कर पायी.

श्री गडकरी विश्रामपुर के डाक बंगला मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने देश से गरीबी हटाने का वादा किया था. गरीबी हटाने का यही नारा उनकी बेटी इंदिरा गांधी फिर राजीव गांधी उसके बाद सोनिया गांधी ने भी दिया. अब नेहरू का पोता राहुल गांधी भी देश से गरीबी हटाने का वादा करते फिर रहे हैं.

उन्‍होंने सवाल उठाया कि आखिर कांग्रेस 55 साल करती क्या रही. कांग्रेस ने इन 55 सालों में देश की गरीबी हटाने के बजाय कांग्रेस के नेताओं व चमचों की गरीबी हटायी. कांग्रेस ने सिर्फ देश लूटने का काम किया. हमने तो गांवों को शहर से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की. कांग्रेस के राज्य में एक दिन में मात्र दो किमी सड़क बनता था. आज मोदी सरकार में प्रतिदिन 30 किलोमीटर सड़क बन रही है. हमारी केंद्र व राज्य सरकार ने शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य किया. देश के गांवों को शहरी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है.

उन्होंने भाजपा प्रत्याशी रामचंद्र चंद्रवंशी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा ने जो काम झारखंड में किया है, वह तो सिर्फ झांकी है. अभी विकास के कई रास्ते तय करने हैं. हम झारखंड को बदलकर दिखायेंगे. भाजपा प्रत्याशी सह सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने अपनी उपलब्धियां गिनायी.

उन्‍होंने कहा कि स्वस्थ्य के क्षेत्र में झारखंड को देश में पहले स्थान पर काबिज कराया. तीन नये मेडिकल कॉलेज खोले, आयुष भारत योजना को धरातल पर उतारा. उन्होंने कहा कि हम कोई दावा-वादा नहीं करते सिर्फ काम करने में विश्वास करते हैं. कार्यक्रम का संचालन डॉ बी पी शुक्ला ने किया.

मौके पर सुशील कुमार चौबे उर्फ टिकैत चौबे, भाजपा नेत्री संध्या सिंह, प्रेमानंद त्रिपाठी, डॉ ईश्वर सागर चंद्रवंशी, भोला चंद्रवंशी, अरविंद सिंह, सुबोध कुमार, शंकर यादव, शिवपूजन पांडेय, ओमप्रकाश तिवारी, आर एन उपाध्याय, सतीश प्रसाद सिंह, मुन्ना पांडेय, कुश कुमार ओझा, अनिल चंद्रवंशी सहित भाजपा नेता-कार्यकर्त्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें