27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में पशु तस्करी : पलामू से तीन कंटेनर में लदे 86 मवेशी जब्त, दो ड्राइवर गिरफ्तार

हरिहरगंज : झारखंड में पशु तस्करी का खेल बदस्तूर जारी है. पलामू जिला से पुलिस ने तीन कंटेनर से 86 मवेशी जब्त किये हैं, जिनकी तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने एनएच 98 पर तेंदुआ गांव के समीप से तीन कंटेनर की जांच के बाद उसे जब्त कर लिया. पुलिस ने ट्रक चालक मो […]

हरिहरगंज : झारखंड में पशु तस्करी का खेल बदस्तूर जारी है. पलामू जिला से पुलिस ने तीन कंटेनर से 86 मवेशी जब्त किये हैं, जिनकी तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने एनएच 98 पर तेंदुआ गांव के समीप से तीन कंटेनर की जांच के बाद उसे जब्त कर लिया. पुलिस ने ट्रक चालक मो जहांगीर आलम व तबरेज खान दोनों बिहार के आमस थाना क्षेत्र के हेमजापुर के रहने वाले हैं, को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कंटेनरों(UP78 FN 6086, HR 38 P 8404 व NL 01 K 0825) में पशुओं की तस्करी कर गढ़वा से बिहार ले जाया जा रहा है. इसी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पशु लदे तीनों कंटेनर को जब्त कर दोन चालकों को गिरफ्तार कर लिया. तीसरा चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों कंटेनर में 57 भैंस व 29 भैंसा लदे थे. ये पशु चारा, पानी और खुली जगह के अभाव में मृतप्राय हो गये थे. इन सभी पशुओं को फिलहाल जिम्मेनामा पर सौंपा गया है. इस बाबत तीन चालक सहित तीन कंटेनर मालिकों और पशु व्यापारियों के विरुद्ध पशु क्रूरता प्रतिषेध अधिनियम व पशु परिवहन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. छापामारी अभियान में एएसआइ सुनील कुमार, मुस्तफा हुसैन सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें