29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र ने झारखंड के पलामू में केंद्रीय विद्यालय खोलने को दी मंजूरी

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश में 13 नये केंद्रीय विद्यालयों (केवी) को खोलने की मंजूरी दी, जिनमें से एक झारखंड में है. पांच केंद्रीय विद्यालय अकेले उत्तर प्रदेश में खोले जायेंगे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीइए) ने इस प्रस्ताव […]

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने देश में 13 नये केंद्रीय विद्यालयों (केवी) को खोलने की मंजूरी दी, जिनमें से एक झारखंड में है. पांच केंद्रीय विद्यालय अकेले उत्तर प्रदेश में खोले जायेंगे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीइए) ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दी. इससे 13,000 छात्रों को फायदा होगा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : मांडर में पांच महिलाओं की हत्या के मामले में 11 को मिली उम्रकैद

झारखंड के पलामू और बिहार के नवादा एवं देवकुंड में स्कूल खुलेंगे. वहीं,उत्तरप्रदेश में जिन पांच जगहों पर केवी खोले जाने हैं, उनमें बांदा, मिर्जापुर, भदोही, सीआइएसएफ सूरजपुर और बाओलीशामिलहैं. महाराष्ट्र के वाशिम और पारभाम, मणिपुर में चाकपिकारोंग, तेलंगाना के सिद्दीपेट और कर्नाटक के कुडामालाकुंटे में भी केवी खोले जायेंगे.

इसे भी पढ़ें :Mid-Day Meal : झारखंड पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया 50 हजार रुपये का जुर्माना

नये केवी खोलने का फैसला एक समिति द्वारा ‘चुनौती पद्धति’ के तहत किया जाता है, जहां ज्यादा अंक जुटाने वाली जगह की मंजूरी के लिए अनुशंसा की जाती है. बयान में कहा गया कि केवी फिलहाल 12 लाख छात्रों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मुहैया कराता है. बयान में कहा गया कि इसके अलावा सीसीइए ने मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के एलॉट में एक अतिरिक्त जवाहर नवोदय विद्यालय खोलने को भी मंजूरी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें