25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: सरकार आने पर बीजेपी बदल देगी संविधान, पाकुड़ व राजमहल में बोलीं कल्पना सोरेन

झारखंड की तीन लोकसभा सीट राजमहल, गोड्डा, दुमका के लिए मतदान 1 जून को होना है. इसके लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी शक्ति झोंक दी है. इसी क्रम में कल्पना सोरेन ने पाकुड़ में जनसभा को संबोधित किया.

पाकुड़/राजमहल(दीप सिंह) : झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने मंगलवार को राजमहल लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत पाकुड़िया के शक्तिघाट यज्ञ मैदान में जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में कल्पना ने कहा कि काला धन देश में वापस तो नहीं आया, लेकिन अरबों-खरबों रुपये लेकर उद्योगपति देश छोड़कर भाग गये. प्रधानमंत्री से पूछिए कि 10 वर्षों में आपने जो भी वादे किये, उसमें एक भी वादा पूरा हुआ क्या ? फिर नये वादे करके हमें क्यों गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बार बहकावे में नहीं आयें तथा इंडी गठबंधन के प्रत्याशी को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाकर संसद में भेजें. कल्पना ने कहा कि अगर इस बार भाजपा सत्ता में आयी तो संविधान को बदल देगी. गरीब, पिछड़े, दलित समुदाय के मिले आरक्षण को समाप्त कर देगी. इस बार लोकसभा चुनाव भाजपा बनाम आम जनता के बीच लड़ा जा रहा है. उन्हाेंने कहा कि जो भी भाजपा सरकार का विरोध करता है, उसे इडी एवं सीबीआइ के माध्यम से जेल भेजा जा रहा है.

झारखंड का एक-एक बच्चा हेमंत सोरेन बनकर उभरेगा

कल्पना ने कहा कि केंद्र सरकार ने सोचा था कि हेमंत सोरेन को जेल भेज कर गठबंधन को कमजोर करेंगे. परंतु उन्हें नहीं पता कि झारखंड का एक-एक बच्चा हेमंत सोरेन बनकर उभरेगा. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने राज्य के लाखों परिवारों का राशन कार्ड डिलीट करवा दिया. परंतु हेमंत सोरेन ने 20 लाख राशन कार्ड बनाकर कोरोना काल में लोगों को राशन देने का काम किया. उन्होंने चुनावी सभा में ‘जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा’ का भी नारा लगाया. मौके पर जिला अध्यक्ष श्याम यादव, महेशपुर विधायक प्रो स्टीफन मरांडी, धीरज दुबे, हरिवंश चौबे, देबीलाल हांसदा, मोतीलाल हांसदा, मईनुद्दीन अंसारी, देबीलाल मुर्मु, अशोक भगत, निवारन मरांडी आदि मौजूद थे.

राजमहल में किया चुनावी प्रचार किया

झामुमो की स्टार प्रचारक कल्पना मुर्मू सोरेन ने मंगलवार को उधवा प्रखंड क्षेत्र के इंग्लिश मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला कि बीजेपी ने राजमहल क्षेत्र के चांय जाति को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है. चांय जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने की मांग लंबे समय से समाज के लोग कर रहे हैं और बीजेपी आश्वासन देकर सिर्फ वोट ले रही है. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता खत्म होते ही चांय जाति के समस्याओं के निराकरण की दिशा में सकारात्मक पहल की जाएगी. उन्होंने 1 जून को सभी मतदाताओं से अपील की है कि इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान करें. कल्पना ने स्थानीय मुद्दों पर जोर देते हुए कहा कि गंगा कटाव निरोधी कार्य, दियारा में जमीन का म्यूटेशन, शेरशाहवादी प्रमाण पत्र निर्गत करने की दिशा में पहल की जाएगी.

बीजेपी ने हेमंत को साजिश कर भेजा जेल : कल्पना

कल्पना ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने षड्यंत्र के तहत हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम की है. जिस जमीन की बात कह कर जेल भेजा गया है उसका कोई प्रमाण नहीं है. हेमंत को राजनीतिक रूप से कमजोर करने के लिए बीजेपी ने जेल भेजने का काम किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देकर इंडिया गठबंधन की सरकार दिल्ली में बनाने का कार्य करेंगे.

Also Read : Lok Sabha Election 2024: राजमहल लोकसभा सीट के लिए 17 लाख मतदाता करेंगे 14 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें