24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छह राजस्व कर्मचारी के भरोसे 36 पंचायत व एक नगर परिषद, कर्मी की कमी से अंचल संबंधित कार्य में होता है विलंब

पाकुड़ अंचल कार्यालय कर्मियों की कमी से जूझ रहा है. अंचल संबंधित कार्य में विलंब होता है. इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है. कार्यालय में 11 राजस्व कर्मचारी के पद सृजित हैं लेकिन मात्र छह कर्मी ही तैनात हैं.

पाकुड़. इन दिनों अंचल कार्यालय कर्मियों की कमी से जूझ रहा है. अंचल संबंधित कार्य में विलंब होता है. इसका खामियाजा यहां के लोगों को भुगतना पड़ता है. जिन लोगों का कार्य में विलंब होता है, वे सब अंचलाधिकारी या कर्मचारी को ही कोसते नजर आते हैं. अंचल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कार्यालय में 11 राजस्व कर्मचारी के पद सृजित हैं लेकिन छह राजस्व कर्मचारी के भरोसे पाकुड़ सदर प्रखंड के 36 पंचायत व एक नगर परिषद को चलाया जा रहा है. इन 36 पंचायतों में करीब 189 गांव सम्मिलित हैं. सबसे बड़ी आश्चर्यजनक बात यह है कि 36 पंचायतों में सिर्फ एक अमीन कार्यरत है. अंचल अमीन को जमीन की मापी से संबंधित सारा कार्य देखना पड़ता है. इसके अलावा उन्हें शहर के सरकारी बिल्डिंग आदि बनाने की भी जिम्मेदारी दी जाती है. वहीं इसके अलावा एक-एक राजस्व कर्मचारी को कई पंचायत का भार भी दिया गया है. ऐसे में यहां सरकार द्वारा संचालित राजस्व से संबंधित कई महत्वपूर्ण कार्य प्रभावित होने की संभावना देखी जा सकती है. कर्मियों की कमी की जानकारी वरीय पदाधिकारी को भी है. अब देखना यह है कि आखिर कर्मियों की कमी से जूझ रहे अंचल में कब स्थायी रूप से कर्मियों की पदस्थापना की जाती है.

बोले अधिकारी :

अंचल कार्यालय में राजस्व कर्मचारी की कमी है. इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को भी है. सदर अंचल में 11 राजस्व कर्मचारी के पद सृजित हैं. छह राजस्व कर्मचारी कार्यरत हैं. कर्मियों की कमी के कारण अंचल से संबंधित कार्य में विलंब होता है. यदि कर्मियों की पूर्ति हो जाएगी तो कार्य और सुचारू रूप से चलेगा.

– भागीरथ महतो, अंचल अधिकारी, पाकुड़B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें