1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga vaccination news update villagers of kisko block oppose vaccination attack on medical team srn

लोहरदगा किस्को प्रखंड के ग्रामीणों ने वैक्सीनेशन का किया विरोध, चिकित्सा टीम पर भी हमला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चिकित्सा टीम पर हमला
चिकित्सा टीम पर हमला
प्रतीकात्मक तस्वीर.

किस्को, लोहरदगा. कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए प्रखंड क्षेत्र में चलाए जा रहे वैक्सिनेशन अभियान के दौरान स्वास्थ्यकर्मी एवं पंचायत कर्मियों को गुरुवार को ग्रामीणों का विरोध का सामना करना पड़ा. वैक्सिनेसन कैंप में ग्रामीण हथियार चमकाते देखे गये. मामला बगड़ू थाना क्षेत्र के बेटहट सियारपडा का है.

जहां बुजुर्ग बंधना उरांव की अगुवाई में रणनीति के तहत स्वास्थ्य कर्मी एवं पंचायत कर्मियों पर हमला करने के नियत से ग्रामीण कैंप के समीप पहुंचे एवं वैक्सिनेशन को बाधित करते हुए कर्मियों को भगाते देखे गये. इस दौरान ग्रामीण धारदार टांगी के साथ पहुंच कर हथियार लिये हुए थे. मामला को शांत करने के लिए सीडीपीओ साबिता कुमारी, पंचायत सचिव रामप्रसाद राम एवं पंचायत कर्मियों द्वारा लोगों को समझाया गया एवं कोरोना टीकाकरण के फायदे बताये गये हैं.

बावजूद इसके भी ग्रामीण वैक्सीनेशन का विरोध करते नजर आये. जिसके बाद मामला बढ़ता देख बगड़ू थाना प्रभारी राजन कुमार सिंह को सूचना दी गयी. जिसके बाद ग्रामीणों को पुलिस प्रसाशन द्वारा शांत कराया गया. इससे पहले भी कई बार ग्रामीणों द्वारा वैक्सीनेशन का विरोध किया जाता रहा है. कोरोना वायरस के प्रकोप से प्रखंड अछूता नहीं रहा है. फिर भी जागरूकता के बावजूद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा वैक्सीनेशन में बाधा उत्पन्न की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें