1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand naxal news 1 lakh reward cpi maoist area commander surrenders 17 cases registered grj

Jharkhand Naxal News:झारखंड में 1 लाख के इनामी भाकपा माओवादी एरिया कमांडर ने किया सरेंडर, दर्ज हैं 17 केस

झारखंड के लोहरदगा में आत्मसमर्पण नीति नई दिशा के तहत आज शनिवार को भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर जतरू खेरवार उर्फ टाना खेरवार ने आत्मसमर्पण किया. इस पर एक लाख का इनाम था. इसके खिलाफ 17 मामले दर्ज हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News: सरेंडर करने के बाद जतरू खेरवार
Jharkhand Naxal News: सरेंडर करने के बाद जतरू खेरवार
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News: लोहरदगा में आत्मसमर्पण नीति नई दिशा के तहत आज शनिवार को भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर जतरू खेरवार उर्फ टाना खेरवार ने डीसी, एसपी व सीआरपीएफ कमांडेंट के समक्ष आत्मसमर्पण किया. इस पर एक लाख का इनाम था. इस जिले के पेशरार थाना अंतर्गत पुतरार गांव के निवासी जतरू खेरवार के खिलाफ सेरेंगदाग, किस्को, बगड़ू, पेशरार व बिशुनपुर थाना में कुल 17 मामले दर्ज हैं. इस दौरान उपायुक्त ने सरेंडर कर चुके नक्सली को देय राशि दी. एसपी ने कहा कि नक्सली सरेंडर कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ें, नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

सरेंडर कर चुके नक्सली को मिलेंगी सुविधाएं

पुलिस माओवादी एरिया कमांडर के आत्मसमर्पण को नक्सली उन्मूलन की दिशा में एक बड़ी उपलब्धि मान रही है. मौके पर डीसी डॉ वाधमारे प्रसाद कृष्ण ने आत्मसमर्पण नीति के तहत दी जाने वाली राशि सरेंडर करने के बाद भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर रहे जतरू खेरवा को दी तथा पुनर्वास एवं अन्य सुविधाओं को लेकर कहा कि सरकार द्वारा पैकेज की स्वीकृति मिलने के बाद इन्हें उपलब्ध करा दिया जाएगा.

सरेंडर कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ें नक्सली

भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर जतरू खेरवार के सरेंडर के मौके पर एसपी आर रामकुमार ने कहा कि नक्सली हिंसावादी, विध्वंस विचारधारा त्याग कर आत्मसमर्पण करें. सरकार की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति नई दिशा का लाभ उठाएं और समाज की मुख्यधारा से जुड़ें, नहीं तो नक्सलियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मौके पर सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमांडेंट प्रभात कुमार संदवार सहित कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : गोपी कुंवर, लोहरदगा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें