1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand crime news incident of theft increased in lohardaga thieves blew jewelery worth two lakhs from madina jewelers srn

लोहरदगा में चोरी की घटना बढ़ी, चोरों ने मदीना ज्वेलर्स से उड़ाये दो लाख के गहने

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Crime News
Jharkhand Crime News
फाइल फोटो

लोहरदगा : जिले में इन दिनों चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गयी है. अब चोर चोरी की घटना को अंजाम देने लिए चोरी करने के नये तरीके अपना रहे हैं. मंगलवार को चोरों ने शहरी क्षेत्र के बूचन गली स्थित मदीना ज्वेलर्स में ग्राहक बन कर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गये. मदीना ज्वेलर्स के संचालक मनीरुल इस्लाम ने सदर थाना को लिखित आवेदन में कहा है कि उनकी दुकान में दो ग्राहक ज्वेलरी खरीदने के नाम पर पहुंचे थे.

इसके बाद एक युवक ज्वेलरी दिखाने की बात कही. जिस पर मैं उसे ज्वेलरी दिखाने लगा. इस दौरान दूसरे युवक ध्यान भटकाने के लिए दुकान की दूसरे छोर पर जाकर दूसरे समानों का दाम पूछने लगा. तब मैं दूसरे युवक को समान दिखाने में व्यस्त हो गया. इसका फायदा उठाते हुए उक्त चोर के साथी ने दुकान के काउंटर से सोने से भरे बॉक्स चुरा लिया. इसके बाद वह वहां से चले गये. वहीं दुकान में मौजूद उक्त चोर के साथी ने मुझसे एक सामान का दाम पूछते हुए उस सामान के एडवांस में पांच सौ रुपये देकर अपने साथ आयी महिला को बुलाने की बात कह कर वहां से चला गया.

चोरों की इस हरकत से दुकानदार को शक हुआ और वह अपने ज्वेलर्स को मिलाने लगा. तब पता चला कि जिस बाॅक्स में सोने-चांदी के ज्वेलर्स था, वह वहां पर नहीं है. इसके बाद दुकानदार ने हो हल्ला कर आसपास के लोगों को बुलाया और चोरी की घटना की जानकारी दी. दुकानदार मनीरुल इस्लाम ने बताया कि उक्त बाक्स में पांच सोने के टाॅप्स, एक नथिया, एक झुमका, एक झाला, छह अंगूठी समेत अन्य चांदी के ज्वेलर्स थे. उन्होंने बताया कि चोरी की घटना में उन्हें लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को ही चोरी की घटना की जानकारी लिखित रूप से सदर थाना को दी गयी, परंतु सुबह तक सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची. शहरी क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटना से लोगों में भय व्याप्त है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें