28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा: अधूरी सड़क के कारण पैदल चलना भी हुआ दूभर, बीते एक साल से चल रहा निर्माण कार्य

निविदा को आधार पर कार्य चरण महादेव कंस्ट्रक्शन कम्पनी को दिया गया है. कम्पनी की सुस्ती व लापरवाही से कार्य दो साल बाद भी पूर्ण नहीं हो पाया है.

लोहरदगा: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क रोजगार योजना के तहत बन रही कुड़ू से बंदुवा मोड़ तक पथ कालीकरण सड़क में कम्पनी की लापरवाही से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले एक साल से कार्य चल रहा है, लेकिन अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है नतीजतन सड़क निर्माण में डाले गये डस्ट से जहां पैदल चलना दूभर हो रहा है, तो अधूरी सड़क से निकल रहे चिप्स से बाइक चालकों तथा पैदल चलने वाले राहगीरों को भारी परेशानी हो रही है. बताया जाता है कि प्रखंड मुख्यालय से सुंदरू होते हुए बंदुवा मोड़ तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क रोजगार योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया जा रहा है.

निविदा को आधार पर कार्य चरण महादेव कंस्ट्रक्शन कम्पनी को दिया गया है. कम्पनी की सुस्ती व लापरवाही से कार्य दो साल बाद भी पूर्ण नहीं हो पाया है. नतीजतन तीन पंचायतों सलगी, बड़की चांपी तथा सुंदरू पंचायत के ग्रामीणो को प्रखंड सह अंचल कार्यालय आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क निर्माण के लिए सड़क में डालीं गयी मिक्स मेटेरियल ग्रामीणों के लिए आफत बन गयी है. सड़क निर्माण कार्य शुरू होने के बाद तीन पंचायतों के ग्रामीणो में खुशी की लहर थी. ग्रामीणों को लगा कि एक साल के भीतर उनका सफर सुहाना हो जाएगा, लेकिन सड़क का निर्माण कार्य राहगीरों के लिए जी का जंजाल बन गया है.

Also Read: लोहरदगा में मनी कार्तिक उरांव की जयंती, हाजी शकील अहमद ने कहा- आदिवासियों की सशक्त आवाज बने कार्तिक बाबा

सड़क निर्माण के दौरान पर्याप्त मात्रा में पानी का छिड़काव नहीं किये जाने से राहगीरों को सफर करने में उड़ती हुई धूल से काफी परेशानियों का सामना करना पड़़ रहा है. धूल उड़ने का यह आलम है कि चार पहिया वाहन के गुजरने के बाद सामने एवं पीछे से आने वाले वाहनों को धूल के कारण कुछ नजर नहीं आता है, इससे आए दिन दुर्घटना के शिकार बाइक सवार व राहगीर हो रहे हैं. खासकर दोपहिया एवं छोटे वाहन चालक को सफर में परेशानी होती है. ग्रामीण जसीम, अब्दुल, नवाज, असलम, नौशाद, गन्दरू उरांव, जितवाहन उरांव, सुनील, संजय, जया, समीर तथा अन्य ने बताया कि सड़क निर्माण कर रही एजेंसी अपने मनमर्जी के हिसाब से जब मन किया पानी का छिड़काव करवाती है. ऐसा नहीं है कि मामले से प्रखंड प्रशासन, जिला प्रशासन तथा स्थानीय विधायक सह मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव तथा सांसद सुदर्शन भगत को जानकारी नहीं है सबकुछ जानते हुए भी सभी चुप्पी साधे हुए हैं. इस संबंध में मामले पर सुंदरू पंचायत के पंसस अब्दुल मनान अंसारी ने बताया कि सड़क निर्माण कर रही एजेंसी नियमित पानी पटवन नही कराती है, तो धूल से इस सड़क पर चलने वाले तीन पंचायतों के ग्रामीण त्रस्त हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें