34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा में 17 मार्च को रोजगार सह विकास मेले का आयोजन, बेरोजगार और हुनरमंद युवाओं को मिलेगा मौका

लोहरदगा के समाहरणालय मैदान परिसर में 17 मार्च को रोजगार सह विकास मेले का आयोजन किया जाएगा. इस मेले में जिले के शिक्षित बेरोजगार और हुनरमंद युवाओं को रोजगार से जुड़ने का मौका मिलेगा.

Lohardaga News: लोहरदगा में 17 मार्च को रोजगार सह विकास मेले का आयोजन किया जाएगा. जिले के समाहरणालय मैदान परिसर में 10:30 से 4:30 बजे तक आयोजित होगा. इसे लेकर उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण की अध्यक्षता में बुधवार को जिला प्रशासन ने जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक समाहरणालय सभागार में की गयी. बैठक में पदाधिकारियों ने अपने-अपने स्टॉल व अन्य प्रेजेंटेशन की जानकारी दी. बताया गया कि मेला में जिला पशुपालन कार्यालय की ओर से स्टॉल व प्रेजेंटेशन में विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी दी जायेगी. सहकारिता विभाग सहकारिता समितियों के गठन व लाभ की जानकारी देगी.

इसी प्रकार जिला उद्योग केंद्र द्वारा पीएमइजीपी, नाबार्ड द्वारा किसान समितियों के गठन व कार्य, समाज कल्याण विभाग द्वारा विभागीय योजनाओं व तेजस्विनी परियोजना, आपूर्ति कार्यालय द्वारा एनएफएसएम व अन्य योजना की जानकारी दी जायेगी. कौशल और नियोजन कार्यालय द्वारा रोजगार के लिए ऑन द स्पॉट युवक-युवतियों के रजिस्ट्रेशन किया जायेगा. जिला खेल कार्यालय द्वारा डे-बोर्डिंग कोच के तीन पदों फुटबॉल एक, एथलेटिक्स के दो लिए आवेदन लिए जायेंगे. विभिन्न खेल प्रतियोगिता के लिए तकनीकी स्टाफ व वोलेंटियर का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा. बैठक में उपायुक्त ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम कंप्यूटर सेंटर में नये बैच के लिए एनरोलमेंट का कार्य जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी को कराये जाने का निर्देश दिया गया. साथ ही मेला के लिए तय विभिन्न सेशन के बीच में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने का भी निर्देश दिया गया.

वहीं अनुमंडल पदाधिकारी लोहरदगा ने कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि रोजगार-सह-विकास मेला का आयोजन समाहरणालय मैदान परिसर लोहरदगा में 17 मार्च को पूर्वाह्न 10.30 बजे से अपराह्न 4.30 बजे तक किया जायेगा. मेला में कृषि, किसान उत्पादक समूहों, उद्यान, पशुपालन एवं गव्य विकास, कौशल विकास (श्रम), नियोजनालय, मत्स्य, सहकारिता, उद्योग, समेकित जनजाति विकास अभिकरण, समाज कल्याण, झारखंड शिक्षा परियोजना, खेल, आपूर्ति कार्यालय के साथ-साथ, नाबार्ड, आरसेटी, युवा सद्भावना मंच, आइएचएम, झारखंड टूल रूम द्वारा स्टॉल लगाया जायेगा. पुस्तक पब्लिशर्स द्वारा पुस्तकों का भी एक स्टॉल में मेला में लगाया जायेगा, जिसमें प्रतियोगी परीक्षाओं समेत अन्य तरह की किताबें उपलब्ध रहेंगी.

मेले में आये युवक-युवतियों को कौशल व रोजगार, स्वरोजगार से संबंधित व अन्य विभागीय जानकारियां पावर प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी जायेगी. बैठक में उप विकास आयुक्त समीरा एस, अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कौशल पदाधिकारी, जिला उद्योग महाप्रबंधक, डीडीएम नाबार्ड, निदेशक आर सेटी समेत अन्य उपस्थित थे.

Also Read: सात समंदर पार धमाल मचा रही है लोहरदगा के कल्याण की पुस्तक, बेस्ट राइटर ऑफ द इयर 2023 से हुए सम्मानित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें