32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवोदय विद्यालय लोहरदगा के आर्ट टीचर सी आर हेम्‍ब्रम दिल्‍ली में हुए पुरस्‍कृत

केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के संयुक्त तत्वावधान में 16 अक्‍टूबर से 18 अक्‍टूबर तक दिल्ली में मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा आर्ट टीचरों के लिए राष्ट्रीय स्तर का चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जोनल स्तर पर चुने चित्रों को इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भेजा गया था. नवोदय […]

केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के संयुक्त तत्वावधान में 16 अक्‍टूबर से 18 अक्‍टूबर तक दिल्ली में मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा आर्ट टीचरों के लिए राष्ट्रीय स्तर का चित्र कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जोनल स्तर पर चुने चित्रों को इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भेजा गया था.

नवोदय विद्यालय, लोहरदगा में कार्यरत सी आर हेम्ब्रम के चित्र वुमेन (Women) को उत्कृष्ट पेंटिंग के रूप में मानव संसाधन विकास विभाग, भारत सरकार की सचिव रीना रे द्वारा अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र भवन, दिल्ली में दिनांक 18 अक्‍टूबर को प्रमाण पत्र आदि देकर सम्मानित किया गया.

इस प्रतियोगिता में देश भर में कार्यरत केंद्रीय विद्यालय संगठन और नवोदय विद्यालय समिति के आर्ट टीचरों ने भाग लिया था. हेम्ब्रम अपनी पेटिंग की मौलिक शैली के लिए देश भर में कला जगत में सराहे जाते रहे हैं. उन्होंने कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय कला शिविरों में भाग लिया है और उनकी पेटिंग की बड़ौदा, अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, पटना, रांची आदि शहरों में प्रदर्शित की गयी हैं.

कलाकार दिलेश्वर लोहरा, दिलीप टोप्पो, हरेन ठाकुर आदि शहर के प्रसिद्ध कलाकारों ने हेम्ब्रम की इस उपलब्धि के बधाई दी और आशा व्यक्त की वे और बेहतर पेटिंग बनाते हुए झारखंड का नाम कला जगत में और ऊंचा रखने का प्रयास करते रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें