1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. the road to banpur turned into a mud filled pit the truck crosses after being snapped up by jcb

कीचड़ भरे गड्ढे में तब्दील हो गयी बानपुर की सड़क, जेसीबी से टोचन के बाद पार हाेते हैं ट्रक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गड्ढे और कीचड़ से सनी सड़क में फंसे ट्रक को निकालता जेसीबी मशीन.
Jharkhand news : गड्ढे और कीचड़ से सनी सड़क में फंसे ट्रक को निकालता जेसीबी मशीन.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : लातेहार : शहर के पोचरा मोड़ से हेरहंज और बालूमाथ प्रखंड तक जाने वाले ट्रक प्रतिदिन शहर के बानपुर इलाके में गड्ढे और कीचड़ से सड़क में फंस रहे हैं. इन ट्रकों को खींचने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लेना पड़ता है. ऐसा नजारा इस इलाके में हर दिन देखने को मिलती है.

मालूम हो कि शहर के जुबली चौक से हेरहंज और बालूमाथ के लिए सड़क निकलती है. जुबली चौक जिला मुख्यालय के मुख्य पथ शहर के बीचो- बीच स्थित है. हर दिन सुबह 8 बजे से शहर के मुख्य पथ पर नो इंट्री हो जाती है. ऐसे में हेरहंज और बालूमाथ जाने वाले ट्रक शहर के पहले ही पोचरा मोड़ से बानपुर होते हुए हेरहंज- बालूमाथ की ओर निकलती है.

हेरहंज-बालूमाथ की ओर जाने वाली सड़क बानपुर इलाके में काफी जर्जर हो गयी है. यहां सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. कई जगहों पर तो गहरे गड्ढे भी हो गये हैं. बारिश के दिनों में पानी भर जाने के कारण वाहनों के आवागमन में काफी परेशानी होती है. बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भर जाने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालक इसका अंदाजा नहीं लगा पाते हैं और ऐसे में ट्रकें यहां फंस जा रही हैं. ट्रकों के फंस जाने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. वहीं, फंसे ट्रक को जेसीबी मशीन की मदद से निकाला जाता है.

कई बार मामला उठाया

वार्ड सदस्य जीतेंद्र पाठक उर्फ बलि पाठक कहते हैं कि नगर पंचायत एवं जिला की अन्य बैठकों में इस सड़क को बनाने की गुहार लगायी है, लेकिन अभी तक इसका हल नहीं निकला.

ओवर लोड चलते हैं ट्रक

इस सड़क पर अधिकतर ट्रकें ओवर लोड चलते हैं. इस सड़क पर अधिकांश वैसे ही ट्रक प्रवेश करते हैं जो ओवर लोड होते हैं या फिर जिनमें बगैर कागजात के कोयला आदि लदा होता है. इस सड़क से हेरहंज और बालुमाथ जाने के क्रम में न तो लातेहार का कोई चेकनाका मिलता है और ना ही चंदवा प्रखंड मुख्यालय का. इस कारण ट्रक चालक रिस्क लेकर भी इस सड़क मार्ग से गुजरते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें