1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. sujit sinha and aman saw gang 2 associates arrested with ak 47 several items including desi pistol and katta recovered smj

AK- 47 के साथ सुजीत सिन्हा व अमन साव गिरोह के 2 सहयोगी गिरफ्तार, देसी पिस्तौल, कट्टा समेत कई सामान बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : लातेहार पुलिस ने क्रिमिनल सुजीत सिन्हा व अमन साव के 2 सहयोगी को किया गिरफ्तार.
Jharkhand news : लातेहार पुलिस ने क्रिमिनल सुजीत सिन्हा व अमन साव के 2 सहयोगी को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime news, Latehar news : लातेहार (चंद्रप्रकाश सिंह) : गैंगस्टर सुजीत सिन्हा एवं अमन साव गिरोह के 2 सहयोगी मनोज तूरी एवं जीतेंद्र टाना भगत को बालूमाथ पुलिस ने AK-47 रायफल एवं अन्य हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी एसपी प्रशांत आनंद ने पत्रकारों को दी. पुलिस ने देसी पिस्तौल, कट्टा समेत मोबाइल किया जब्त.

एसपी श्री आनंद ने बताया कि दोनों क्रिमिनल को जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के भगियाटोला के जंगल से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार उक्त दोनों क्रिमिनल सुजीत सिन्हा एवं अमन साव गिरोह के अलावा पीएलएफआई एवं अन्य संगठन के लिए काम करता था. इसके अलावा सुजीत-अमन के सक्रिय सदस्य प्रदीप गंझू के इशारे पर लातेहार जिला के साथ चतरा एवं अन्य कोल साइडिंग में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते रहा है.

गिरफ्तार दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने AK- 47 रायफल के अलावा एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा तथा एक लाख सात हजार रुपये नकद के अलावा AK- 47 का 60 तथा देसी कट्टा का 25 और देसी पिस्तौल का 20 जिंदा कारतूस, 7 मोबाइल, 4 मैगजीन, 3 पिठ्ठू बैग समेत दैनिक उपयोग में आने वाले कई सामग्रियां भी बरामद की है.

एसपी श्री आनंद ने बताया कि पिछले दिनों चतरा जिला के पीपरवार क्षेत्र के कोयला साइडिंग में हुई गोली कांड में भी इन अपराधियों का हाथ रहा है. गिरफ्तार दोनों क्रिमिनल का आपराधिक इतिहास रहा है. गत माह बालूमाथ के कोयला व्यवसायी मुज्जमिल पर भी इन अपराधियों ने गोली चलाया था.

उन्होंने बताया कि प्रदीप गंझू इस क्षेत्र में पीएलएफआई, टीपीसी एवं एसजेएमएम का पर्चा रखता है और समय आने पर इन दोनों अपराधियों के माध्यम से इसका इस्तेमाल करता है. प्रदीप गंझू पूरी तरह से प्रोफेशनल क्रिमिनल के रूप में काम करता है. उन्होंने इन अपराधियों की गिरफ्तारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत करने की अनुशंसा करने की बात कही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें