26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लातेहार में कम राशन दे रहे हैं राशन दुकानदार, विभाग ने दी चेतावनी

डीलर केदार प्रसाद द्वारा कार्डधारियों के लिए एक लिखित सूचना जारी की गयी है, जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी डीलर के राशन की कटौती की गयी

प्रतिनिधि, लातेहार

जिले के सभी प्रखंडों में राशन दुकानदारों द्वारा कार्डधारियों के राशन में कटौती का मामला लगातार सामने आ रहा है. सबसे अधिक मामले जिले के बरवाडीह व मनिका प्रखंड से सामने आते हैं. इधर, सदर प्रखंड के इचाक पंचायत अंतर्गत कुरा निवासी डीलर केदार प्रसाद द्वारा कार्डधारियों के राशन की कटौती करने का मामला प्रकाश में आया है. डीलर का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा सभी डीलरों के राशन में कटौती की जा रही है, इसी वजह से कार्डधारियों के राशन में कटौती हो रही है, जबकि राज्य सरकार या जिला आपूर्ति विभाग द्वारा किसी डीलर के राशन की कटौती नहीं की गयी है.

विभाग का कहना है कि कार्डधारियों के राशन कटौती करने पर संबंधित डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. डीलर केदार प्रसाद द्वारा कार्डधारियों के लिए एक लिखित सूचना जारी की गयी है, जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी डीलर के राशन की कटौती की गयी है, इसलिए सभी कार्डधारियों को कम राशन दिया जायेगा. इसकी सूचना कई कार्डधारियों ने उपायुक्त को दी है. उपायुक्त के निर्देश पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने तत्काल एक कमेटी गठित की, जिसमें रघुनंदन राम, पंचायत सचिव साकेत कुमार व अर्पणा देवी को शामिल किया गया है.

कमेटी ने गत शुक्रवार को मुखिया शशि कुजूर की उपस्थिति में डीलर की दुकान की जांच की. जांच के दौरान गोदाम में स्टॉक का मिलान किया गया तो राशन अधिक पाया गया. केंद्र सरकार से मिलने वाले मुफ्त राशन का वितरण डीलर केदार प्रसाद ने नहीं किया था. इस कारण राशन का स्टॉक अधिक पाया गया. जांच टीम ने पूरी रिपोर्ट प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को साैंप दी है. उक्त रिपोर्ट उपायुक्त को भेजी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें