37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरकार को राजस्‍व वसूली कर देने वाले बाजार समिति का भवन जर्जर, कभी भी हो सकती है दुर्घटना

आशीष टैगोर, लातेहार सरकार को राजस्व की उगाही कर देने वाले बाजार समिति कार्यालय भवन आज खुद खस्ताहाल है. शहर के बाजारटांड में स्थित बाजार समिति कार्यालय भवन व गोदाम आज जर्जर स्थिति में है. बारिश के दिनों में कार्यालय के भवन से पानी का रिसाव होता रहता है, इस कारण भवन काफी जर्जर हो […]

आशीष टैगोर, लातेहार

सरकार को राजस्व की उगाही कर देने वाले बाजार समिति कार्यालय भवन आज खुद खस्ताहाल है. शहर के बाजारटांड में स्थित बाजार समिति कार्यालय भवन व गोदाम आज जर्जर स्थिति में है. बारिश के दिनों में कार्यालय के भवन से पानी का रिसाव होता रहता है, इस कारण भवन काफी जर्जर हो गया है. भवन की छत का प्लास्टर गिर रहा है. यही हाल बाजार समिति गोदाम का भी है. पानी का रिसाव होने के कारण यहां खाद्य सामग्रियों का रखना मुश्किल है.

बाजारटांड़ में बाजार समिति की पांच बड़े गोदाम एवं 20 छोटे दुकान हैं. बाजारटांड़ में ही मंगलवारीय साप्ताहिक हाट लगता है. हाट में दुकानदारों का उत्पाद बेचने के लिए शेड का निर्माण कराया गया है. 90 के दशक में बनाये गये इन शेडों की हालत भी खस्ता हो चुकी है. शेड के पीलर व छत जर्जर हो चुके हैं. अगर मंगलवारीय साप्ताहिक हाट के दिन बारिस हो गयी तो ये शेड बारिस से किसी को नहीं बचा पायेंगे.

क्या कहते हैं लोग

बाजार समिति के गोदाम भवन में अपना गोदाम बनाये हुए अनुराग क्यूनिकेशन के प्रमोद प्रसाद साहु बताते हैं पहले गोदाम के एक कमरे का किराया 5100 रुपया था, लेकिन विगत दो वर्षों से जब प्रदेश स्तर पर किराया कम हुआ तो तब से तीन हजार रुपये प्रति माह किराया लग रहा है. श्री प्रसाद ने बताया कि भवन काफी पुराना और जर्जर हो चुका है. गोदाम के भवन की छतों से प्लास्टर गिर रहा है.

नगर पंचायत अध्यक्ष ने किया कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष से पत्राचार

नगर पंचायत अध्यक्ष सीतामनी तिर्की ने अपने पत्रांक 201/सीसी दिनांक 25.01.2020 को झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के अध्यक्ष से पत्राचार कर लातेहार बाजार समिति का कार्यालय भवन, गोदाम व शेडों का जिर्णोद्वार एवं आधुनिकीकरण कराने का प्रस्ताव भेजा है. श्रीमती तिर्की ने बताया कि बाजार समिति कार्यालय व गोदाम जायत्री नदी के किनारे है. नदी के किनारे स्थित होने के कारण यहां से मिट्टी का कटाव हो रहा है. ऐसे में नदी के किनारे गार्डवाल का निर्माण कराकर बाजार समिति का विस्तार कराना आवश्यक है.

श्रीमती तिर्की ने आगे बताया कि शहर के रेलवे स्टेशन डुरूआ स्थित बाजार शेड की भी यही स्थिति है, उसे भी दुरूस्त कराने का आग्रह किया गया है. ज्ञात हो कि डुरूआ स्थित बाजार शेड गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें