पर्व के बावजूद बाजार में चहल-पहल नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ग्राहकों का इंतजार करते दिखे दुकानदार, शहर के मुख्य पथ पर पसरा था सन्नाटा

लातेहार : जिले में विगत दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है. खासकर पर्व के बावजूद बाजारों में चहल-पहल नहीं है. बुधवार की दोपहर बाद से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. गुरुवार को समाचार लिखे जाने तक बारिश हो रही थी. लातेहार में गुरुवार को बारिश से बाजार में लोगों का आवागमन काफी कम रहा. दुकानदार दीपावली व धनतेरस की सजावट व पूजन सामग्रियों को लेकर ग्राहकों का इंतजार करते रहें, ग्राहक नदारद थे. शहर के मुख्य पथ पर सन्नाटा पसरा था.

डुरुआ स्टेशन पर गुरुवार को साप्ताहिक हाट में भी बारिश का असर देखा गया. दुकानदार प्लास्टिक व तिरपाल लगा कर बैठे थे, लेकिन ग्राहक नदारद थे. ग्रामीण क्षेत्रों से आनेवाले किसान छाता लगा कर अपनी सब्जी व अन्य उत्पादों को बेचते देखे गये. महुआडांड़. बारिश से बाजार में ग्राहक काफी कम दिखायी पड़ें. हालांकि कुछ एक दुकानों में ग्राहकों की भीड़ अवश्य देखी गयी. लोग छाता व अन्य संसाधनों के साथ बाजारों में खरीदारी करते दिखायी पड़ें. नेतरहाट बाजार में भी बारिश से सन्नाटा पसरा रहा.

पहाड़ी क्षेत्र होने के अचानक इस प्रकार मौसम बदलने से ठंड ने दस्तक दे दी है. नेतरहाट में रात में ठंड का अधिक असर देखा जा रहा है. मनिका. पंचफेड़ी चौक समेत मनिका बाजार में बारिश से वीरानी देखी गयी. दुकानों में दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते देखे गये. हालांकि कुछ एक दुकानदारों ने भरोसा जताया कि शुक्रवार को मौसम ठीक रहेगा और उनकी दुकानदारी चलेगी. गारू. गारू बाजार में भी बारिश से लोगों की आवाजाही कम रही. दुकानों में ग्राहक नदारद थे. बहुत जरूरी काम रहने पर ही लोग अपने घरों से निकले.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें