29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार : रांची से लुरगुमी पहुंची टीम, की जांच, रामचरण के परिजन अब बोले-बीमारी से हुई मौत

चंद्रप्रकाश लातेहार : महुआडांड़ के लुरगुमी कला गांव निवासी रामचरण मुंडा की मौत पांच जून को हो गयी थी. उस समय परिजनों ने कहा था कि उसकी मौत भूख से हुई है. वहीं, नौ जून को पदाधिकारियों के समक्ष परिजनों ने कहा कि उसकी मौत बीमारी से हुई है. रविवार को रांची से खाद्य आपूर्ति […]

चंद्रप्रकाश
लातेहार : महुआडांड़ के लुरगुमी कला गांव निवासी रामचरण मुंडा की मौत पांच जून को हो गयी थी. उस समय परिजनों ने कहा था कि उसकी मौत भूख से हुई है. वहीं, नौ जून को पदाधिकारियों के समक्ष परिजनों ने कहा कि उसकी मौत बीमारी से हुई है. रविवार को रांची से खाद्य आपूर्ति की टीम गांव पहुंची.
विभाग के संयुक्त सचिव व एसडीओ (लातेहार) जयप्रकाश झा सबसे पहले मृतक रामचरण मुंडा की पत्नी चमरी देवी से मिले और घर की वस्तुस्थिति से अवगत हुए. उसके बाद मृतक की छोटी पुत्री और ग्रामीणों से पूछताछ की. अधिकारियों के समक्ष रामचरण मुंडा की पत्नी चमरी देवी ने कहा कि उसके पति कई दिनों से बीमार थे, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी. वहीं, पुत्री सुनीला कुमारी ने कहा कि घर में अनाज था.
मैंने उस दिन खाना भी बनाया था. मेरे पिता बीमार थे, जिनका इलाज महुआडांड़ में कराया गया था. हालांकि रविवार को जांच के क्रम में पाया गया कि महुआडांड़ के किसी स्वास्थ्य केंद्र में रामचरण मुंडा के इलाज को लेकर कोई इंट्री नहीं हुई है.
सभी तथ्यों की हो रही जांच : एसडीओ
एसडीओ जयप्रकाश झा ने कहा कि मृतक के परिजनों का कहना है कि रामचरण की मौत भूख से नहीं हुई है, बल्कि बीमारी से हुई है. हालांकि उन्होंने कहा कि सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है.
बदले सुर : रामचरण की पत्नी ने पहले क्या कहा
-रामचरण मुंडा की मौत पांच जून को रात में हुई थी. उस दिन उसकी पत्नी चमरी देवी ने कहा था कि मेरे पति की मौत भूख से हुई है. उसने कहा पड़ोस के पाहन (बैगा) से चावल उधार मांग कर कुछ दिन खाना खाया था. पैसा नहीं देने के कारण उसने उधार देना बंद कर दिया था. छोटी पुत्री सुनीला कुमारी ने कहा कि घर में अनाज का एक दाना भी नहीं था. तीन दिन से घर में चूल्हा भी नहीं जला था.
पत्नी का बीपी सामान्य, भूख से नहीं हुई मौत : एसडीओ
छह जून को जांच करने पहुंचे महुआडांड़ के एसडीओ सुधीर कुमार दास के समक्ष मृतक की पत्नी का व्लड प्रेशर की जांच की गयी, जो सामान्य पाया गया था. इस पर एसडीओ ने कहा था कि पत्नी का बीपी सामान्य है , इसलिए रामचरण मुंडा की मौत भूख से नहीं हुई है.
पत्नी चमरी देवी ने कहा : पति कई दिनों सेबीमार थे, उनकी मौत बीमारी से हुई बेटी सुनीला बोली : घर में अनाज था. उस दिन खाना भी बना था. पिताजी बीमार थे. इलाज महुआडांड़ में कराया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें