29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेतरहाट से आग्नेयास्त्र के साथ चार हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

लातेहार : झारखंड के बेहद खूबसूरत नेतरहाट इलाके से पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये नक्सलियों में जेजेएमपी-2 का सरगना नसीम भी शामिल है. इन हार्डकोर नक्सलियों के पास से धारदार हथियार के साथ-साथ आग्नेयास्त्र और एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है. गिरफ्तार उग्रवादियों के नाम नसीम अंसारी, शहाबुद्दीन अंसारी, […]

लातेहार : झारखंड के बेहद खूबसूरत नेतरहाट इलाके से पुलिस ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये नक्सलियों में जेजेएमपी-2 का सरगना नसीम भी शामिल है. इन हार्डकोर नक्सलियों के पास से धारदार हथियार के साथ-साथ आग्नेयास्त्र और एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है. गिरफ्तार उग्रवादियों के नाम नसीम अंसारी, शहाबुद्दीन अंसारी, शफीक अंसारी और ललन सिंह हैं.

लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि नेतरहाट क्षेत्र में कुछ उग्रवादी सक्रिय हैं और किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना के आधार पर उन्होंने महुआडांड़ एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी और नेतरहाट के थाना प्रभारी अलोक दुबे की अगुवाई में एक टीम का गठन किया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नेतरहाट थाना क्षेत्र के अगनू मोड़ के पास से उग्रवादी संगठन जेजेएमपी-2 के इन हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इसके पास से 3 देशी पिस्तौल, 5 जिंदा कारतूस, 2 चाकू, एक मोटरसाइकल सहित अन्य सामान बरामद किये हैं.

एसपी ने बताया कि नेतरहाट, महुवाडांड़, गुमला तथा अन्य क्षेत्रों में इस उग्रवादी संगठन का आतंक था. इनकी गिरफ्तारी से इन क्षेत्रों के लोगों को काफी राहत मिलेगी. यह उग्रवादी संगठन एक बार फिर से इलाके में पैर जमाने की कोशिश कर रहा है. हाल ही में इस संगठन ने लेवी के लिए दौना के पास निर्माणाधीन पुल को क्षतिग्रस्त कर दिया था. एसपी ने बताया कि अभियान में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें