1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav zilla parishad election held in northern of gumla expected performance of money and power smj

झारखंड पंचायत चुनाव : राेचक होगा गुमला के उत्तरी भाग में जिला परिषद का चुनाव, धन-बल के प्रदर्शन की उम्मीद

गुमला प्रखंड के उत्तरी भाग में इस बार जिला परिषद का चुनाव दिलचस्प होने की उम्मीद है. अनारक्षित सीट होने के कारण हर कोई चुनावी मैदान में उतरने को आतुर है. वहीं, इस सीट पर धन-बल के प्रदर्शन की उम्मीद काफी बढ़ गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला प्रखंड के उत्तरी भाग में जिला परिषद के चुनाव में दिखेगा धन-बल का प्रदर्शन.
Jharkhand news: गुमला प्रखंड के उत्तरी भाग में जिला परिषद के चुनाव में दिखेगा धन-बल का प्रदर्शन.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chuanv 2022: गुमला प्रखंड के उत्तरी भाग में जिला परिषद का चुनाव दिलचस्प और रोमांचक होने की उम्मीद है. यह अनारक्षित सीट है. इस सीट से कोई भी चुनाव लड़ सकता है. इसलिए इस सीट पर सभी की नजर है. अनारक्षित होने के कारण कई उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. कुछ उम्मीदवारों ने तो नामांकन कर चुनाव मैदान में उतर गये हैं. इस सीट पर धन-बल का प्रदर्शन होने की उम्मीद है.

बाहुबली भी चुनाव जीतने का बिठा रहे जुगत

कुछ लोग अपने को बाहुबली के रूप में पेश कर चुनाव जीतने की जुगत में हैं. वहीं, एक-दो ऐसे उम्मीदवार हैं, जो उत्तरी भाग सीट के लिए पांच वर्षों से मेहनत कर रहे हैं. लगातार जनता के मुद्दे को उठाते हुए प्रशासन तक बातों को रखते रहे हैं. जनमुद्दों को दूर कराने का भी काम किया है. इसलिए पांच साल तक जनता के लिए काम करने के एवज में ऐसे उम्मीदवार चुनाव जीतने की उम्मीद लगाये बैठे हैं.

सेटिंग-गेटिंग भी शुरू

वहीं कुछ समाजसेवी ऐसे भी हैं, जो हर दिन जिला परिषद कार्यालय के समीप मंडरा रहे हैं. चुनाव लड़े या न लड़े. इसी सोच में हैं. अक्सर उक्त समाजसेवी नामांकन फार्म कहां से मिलेगा. कब मिलेगा. इस प्रकार का सवाल कर जिला परिषद कार्यालय घूम-फिरकर बैरंग लौट रहे हैं. इस सीट से कुछ युवा उम्मीदवार भी अपनी किस्मत अजमाने में लगे हुए हैं, जबकि 60 वर्ष के उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं. इसलिए इस सीट पर युवा, अधेड़ एवं वृद्ध हर उम्मीदवार नजर आएंगे. इस सीट को जीतने के लिए कई उम्मीदवार लाखों रुपये खर्च करने को तैयार हैं. इसके लिए वे अभी से सेटिंग गेटिंग शुरू कर दिये हैं. इधर, जिला प्रशासन की नजर भी इस सीट पर विशेष तौर पर रहेगी.

रिपोर्ट : जगरनाथ, गुमला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें