1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav lohardaga sp visited insurgency affected areas for 3rd phase of elections smj

झारखंड पंचायत चुनाव : तीसरे चरण के चुनाव को लेकर लोहरदगा एसपी ने उग्रवाद प्रभावित इलाकों का किया दौरा

झारखंड पंचायत चुनाव के तहत तीसरे चरण के चुनाव की सरगर्मी बढ़ गयी है. राज्य के 19 जिलों के 70 प्रखंड में 24 मई को वोटिंग है. तीसरे चरण के चुनाव को लेकर लोहरदगा एसपी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में भ्रमण करते एसपी आर रामकुमार व अन्य.
Jharkhand news: लोहरदगा के उग्रवाद प्रभावित इलाकों में भ्रमण करते एसपी आर रामकुमार व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: झारखंड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव 24 मई, 2022 को है. इसको लेकर प्रत्याशी समेत प्रशासनिक अधिकारी रेस में हैं. इसी के तहत लोहरदगा एसपी आर रामकुमार ने सेन्हा थाना क्षेत्र के संवेदनशील एवं अति सवेंदनशील बूथों का निरीक्षण करते हुए विधि व्यवस्था का जायजा लिया. बता दें कि लोहरदगा के दो प्रखंड कुड़ू और सेन्हा में 24 मई को वोटिंग है.

शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर एसपी ने थाना प्रभारी को दिया निर्देश

तीसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर लोहरदगा एसपी श्री रामकुमार शुक्रवार को सेन्हा प्रखंड के विभिन्न बूथों का निरीक्षण करते हुए बूथ में प्रशासनिक विधि व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान झखरा, चाऊ चुरकु, अलौदी, चौकनी, अरु, मुरकी तोड़ार आदि मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में नक्सल गतिविधि से अवगत होकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया गया.

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने का निर्देश

साथ ही चुनावी प्रक्रिया के दौरान सभी बिंदुओं पर व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने का भी निर्देश एसपी ने देते हुए कहा कि त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में भयमुक्त होकर शांतिपूर्ण ढंग से ग्रामीण जनता मतदान करें. साथ ही किसी तरह की कोई समस्या हो, तो तत्काल पुलिस प्रशासन को सूचित करें. एसपी ने क्षेत्र के ग्रामीणों से भी विकास के मुद्दों पर चर्चा की. बूथ निरीक्षण के दौरान अभियान एसपी दीपक कुमार पांडेय, थाना प्रभारी सूरज प्रसाद के अलावा जिला सुरक्षा बल के जवान मौजूद थे.

19 जिले के 70 प्रखंड में होगा चुनाव

मालूम हो कि झारखंड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में राज्य के 19 जिलों के 70 प्रखंड में चुनाव होना है. इस दौरान लोहरदगा सहित रांची, दुमका, धनबाद, बोकारो, रामगढ़, गुमला, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा, पलामू, लातेहार, चतरा, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर और साहिबगंज जिला में चुनाव होगा.

रिपोर्ट : गोपी कृष्ण कुंवर, लोहरदगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें