15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरटाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव : कोक प्लांट से एक नामांकन रद्द, एक और प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव : कोक प्लांट से एक नामांकन रद्द, एक और प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

सब ने कहा कि आने वाले दिनों में वेतन समझौता होने वाला है. पीएन सिंह के कार्यकाल में ही एनएस ग्रेड के कर्मचारियों को सर्वाधिक फायदा हुआ था. इसलिए एक बार फिर पीएन सिंह को यूनियन में लाना आवश्यक है. उन्हें फिर यूनियन का नेतृत्व करने के लिए तैयार रहने की अपील की गई.

टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव में कमेटी मेंबर पद के लिए भरे गये नामांकन पत्रों की सोमवार को जांच की गयी. जांच में एक नामांकन को रद्द कर दिया गया. यह निर्वाचन क्षेत्र संख्या 13 कोक प्लांट के आशुतोष कुमार का था. आशुतोष कुमार के नामांकन पत्र में खामियां पायी गयीं. बताया जाता है कि वह यूनियन में सिर्फ एक साल पहले सदस्य बने. विनय महापात्रा ने नामांकन दाखिल नहीं किया. इसके बाद सच्चिदानंद शर्मा निर्विरोध हो गये हैं. चुनाव में अब तक 70 लोग निर्विरोध है. मंगलवार को नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि है. गुरुवार को मतपत्र के नमूने दिये जायेंगे. शनिवार को मतदान होगा. कुल 441 प्रत्याशियों ने नामांकन फॉर्म लिया था. इसमें से 422 प्रत्याशियों ने फॉर्म जमा किया है. टाटा वर्कर्स यूनियन की कार्यकारिणी समिति 214 सीट की हैं. इसमें 70 सीट निर्विरोध हैं. एक उम्मीदवार को छोड़कर सारे लोग चुनाव मैदान में डटे हुए हैं.

एनएस ग्रेड के प्रत्याशी और अन्य कमेटी मेंबर्स की बैठक

एनएस ग्रेड के प्रत्याशी और अन्य कमेटी मेंबर पीएन सिंह से मिले. टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव को लेकर एनएस ग्रेड के प्रत्याशी और अन्य कमेटी मेंबर्स की बैठक बिष्टुपुर में संपन्न हुई. बाद में इन नेताओं ने टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व पदाधिकारियों और पूर्व कमेटी मेंबरों के साथ टाटा वर्कर्स यूनियन के पूर्व अध्यक्ष पीएन सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की. सब ने कहा कि आने वाले दिनों में वेतन समझौता होने वाला है. पीएन सिंह के कार्यकाल में ही एनएस ग्रेड के कर्मचारियों को सर्वाधिक फायदा हुआ था. इसलिए एक बार फिर पीएन सिंह को यूनियन में लाना आवश्यक है. उन्हें फिर यूनियन का नेतृत्व करने के लिए तैयार रहने की अपील की गई. सभी ने निर्वाचित कमेटी मेंबरों से अपील की है कि मजदूरों के हित में काम करें.

Also Read: टाटा वर्कर्स यूनियन के चुनाव में अध्यक्ष के खिलाफ कई प्रत्याशी मैदान में, 56 कमेटी मेंबर निर्विरोध चुने गये
अंगुल एनर्जी के समायोजन को लेकर नोटिस जारी

टाटा स्टील में ओडिशा के अंगुल एनर्जी लिमिटेड का विलय होने वाला है. इसको लेकर शेयरधारकों के लिए नोटिस जारी की गयी है. इसे लेकर 9 फरवरी को मीटिंग बुलायी गयी है. वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये यह मीटिंग होगी, जिसमें इसके समायोजन को मंजूरी दी जायेगी. शेयरधारकों से मंजूरी मिलने के बाद इसके विलय पर फैसला लिया जायेगा. एनसीएलटी द्वारा इस प्रोसेस को अपनाने को कहा गया है ताकि विलय की प्रक्रिया को पूरी की जा सके. इसका ही हिस्सा है कि 9 फरवरी को मीटिंग बुलायी गयी है, जिसमें शेयरधारकों से वोटिंग भी करायी जायेगी.

Also Read: टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव: इस बार 11300 मतदाता करेंगे वोट, निर्वाचन क्षेत्र का हुआ अंतिम प्रकाशन
एथिक्स एपेक्स कमेटी गठित

टाटा स्टील में एथिक्स एपेक्स कमेटी और एथिक्स कमेटी का पुर्नगठन किया गया है. एपेक्स एथिक्स कमेटी (सर्वोच्च कमेटी) में टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन चेयरपर्सन बना गये हैं.चीफ एथिक्स काउंसलर सोनी सिन्हा को संयोजक बनाया गया है. वहीं कमेटी के सदस्य एमडी के पीइओ देबाशीष चौधरी, कंपनी सेक्रेटरी कंचीनाधाम पार्वथीसम, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर कौशिक चटर्जी, वीपी सेफ्टी राजीव मंगल को बनाया गया है. एथिक्स कमेटी में चेयरपर्सन वीपी सेफ्टी राजीव मंगल, संयोजक चीफ एथिक्स काउंसल सोनी सिन्हा होंगी. वहीं, वीपी स्टील मैनुफैक्चरिंग चैतन्य भानु, वीपी रॉ मैटेरियल डीबी सुंदररमम, पीइओ देबाशीष चौधरी, चीफ विलजेंस पार्थ बासु, वीपी मार्केटिंग प्रभात कुमार, वीपी शेयर्ड सर्विसेज प्रोबाल घोष, वीपी फाइनांसियल ऑपरेशन व कॉरपोरेट प्लानिंग संजीब नंदा को सदस्य बनाया गया है.

Also Read: जमशेदपुर: टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र पर 44 आपत्तियां दर्ज, आज होगी समीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें