1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel officer killed in looper line for the first time in 30 years an officer died in an accident prt

Tata Steel : लूपर लाइन में फंसकर अधिकारी की मौत, 30 साल में पहली बार किसी अधिकारी की दुर्घटना में गई है जान

टाटा स्टील प्लांट के कोल्ड रोलिंग मिल (सीआरएम) में कार्यरत सिराज जामा खान (27) की ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मौत हो गयी. सिराज सोमवार को रात्रि पाली में ड्यूटी पर थे. मंगलवार सुबह सीजीएल-2 की लूपर लाइन में डेंट की शिकायत पर क्लीनिंग के लिए गये थे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लूपर लाइन में फंसकर अधिकारी की मौत
लूपर लाइन में फंसकर अधिकारी की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

जमशेदपुर : टाटा स्टील प्लांट के कोल्ड रोलिंग मिल (सीआरएम) में कार्यरत सिराज जामा खान (27) की ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में मौत हो गयी. सिराज सोमवार को रात्रि पाली में ड्यूटी पर थे. मंगलवार सुबह सीजीएल-2 की लूपर लाइन में डेंट की शिकायत पर क्लीनिंग के लिए गये थे. इसी दौरान लूपर एग्जिट में उनका हाथ फंस गया, फिर फंसते चले गये और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

लूपर लाइन में फंसकर : टाटा स्टील में 1990 के बाद किसी अधिकारी की ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में यह पहली मौत है. घटना की जानकारी कंपनी प्रबंधन ने फैक्ट्री इंस्पेक्टर और बिष्टुपुर पुलिस को दी. इसके बाद फैक्ट्री इंस्पेक्टर विनीत कुमार व डीएसपी सीसीआर अरविंद कुमार, बिष्टुपुर थाना प्रभारी रणविजय शर्मा पहुंचे. घटना की पूरी जानकारी ली. घटनास्थल और उक्त लूपर लाइन एक्जिट को भी देखा, जिसमें फंसने से सिराज की मौत हुई थी.

सूचना के बाद यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद, महामंत्री सतीश सिंह, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, उपाध्यक्ष शाहनवाज आलम, सहायक सचिव नितेश राज, विभागीय कमेटी मेंबर व प्रबंधन के अधिकारी पहुंचे. मामले को लेकर जांच चल रही है. ड्यूटी पर तैनात अन्य कर्मियों से पूछताछ की जा रही है. प्रबंधन ने मृतक के परिवार वालों को घटना की जानकारी दे दी है. शव को टीएमएच के शीतगृह में रखा गया है. परिवार वालों के आने पर पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया जायेगा.

चार साल पहले ही टाटा स्टील ज्वाइन किया था : सिराज मूलरूप से राजस्थान के कोटा के रहने वाले थे. वर्तमान में आदित्यपुर के जयप्रकाश उद्यान में किराये के घर में रहते थे. वह अविवाहित थे. उनका परिवार कोटा में रहता है. चार साल पहले ही उन्होंने टाटा स्टील में बतौर आइएल 5 स्तर के अधिकारी के पद पर ज्वाइन किया था. हाल ही में उनका प्रमोशन आइएल 4 में हुआ था. प्रमोशन के बाद उन्हें कलिंगानगर जाना था, लेकिन लॉकडाउन में किसी भी अधिकारी के मूवमेंट पर रोक के कारण नहीं जा सके थे.

Post by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें