1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel golden future plan 30 will be implemented again know its benefits srn

टाटा स्टील के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सुनहरे भविष्य योजना 3.0 फिर होगी लागू, जानें इसके फायदे

टाटा स्टील अपने कर्मचारियों के लिए फिर से सुनहरे भविष्य की योजना 3.0 की शुरूआत करने जा रही है. इसके लिए कर्मचारी 30 जून से आवेदन कर सकते हैं. ईएसएस के तहत संचालित इस योजना को लागू करने के लिए कंपनी ने सर्कुलर जारी कर दिया है

By Sameer Oraon
Updated Date
Tata Steel News: टाटा स्टील ने लागू की सुनहरे भविष्य योजना
Tata Steel News: टाटा स्टील ने लागू की सुनहरे भविष्य योजना
प्रभात खबर

Tata Steel ESS Scheme 2022 जमशेदपुर: टाटा स्टील में फिर से सुनहरे भविष्य की योजना 3.0 लागू की जायेगी. कर्मचारी एक से 30 जून के अंतराल में आवेदन कर इसका लाभ उठा सकते हैं. ईएसएस के तहत संचालित इस योजना को लागू करने को लेकर कंपनी की ओर से सर्कुलर जारी कर कर्मचारियों को सूचना दी गयी है. इस योजना के लिए वैसे कर्मचारी आवेदन दे सकते हैं जिन्होंने कंपनी में कम से कम 10 वर्ष तक नौकरी की है.

तथा उनकी उम्र 40 या उससे अधिक हो. ऐसे कर्मचारियों को 60 साल यानी सेवानिवृति की आयु तक बेसिक डीए की रकम मिलती रहेगी. वहीं समझौता के अनुसार हर साल एक हजार रुपये की बढ़ोतरी भी होती रहेगी. इसके साथ ही ‘नौकरी छोड़ो, नौकरी पाओ’ स्कीम भी लागू हो रही है. इसके लिए वैसे कर्मी आवेदन कर सकते हैं जिनकी साढ़े पांच साल की नौकरी बची होगी.

आवेदन करने वाले कर्मी अपने आश्रित, बेटा, बेटी, दामाद, बहू को नौकरी दे सकते हैं. ‘नौकरी छोड़ो, नौकरी पाओ’ के तहत बहाल होने वाले आश्रित को प्रशिक्षण के बाद योग्यता के अनुसार एनएस 7 और एनएस 4 में बहाल किया जायेगा. प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षुओं को निर्धारित स्टाइपेंड भी दिया जायेगा. बहाल होने के पूर्व प्रशिक्षण पूरा होने पर परीक्षा ली जायेगी. परीक्षा में अयोग्य घोषित होने पर नौकरी से वंचित भी होना पड़ सकता है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें